लोकसभा चुनाव: अजय राय ने बड़ा गणेश का दर्शन कर शुरू की नामांकन यात्रा

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष और इंडी गठबंधन के प्रत्याशी अजय राय शुक्रवार को नामांकन के लिए निकले। वह सुबह 6:30 बजे पैदल लोहटिया पर बड़ा गणेश के दर्शन और पूजन करने के लिए निकले। यहां से फिर बाबा काल भैरव के दर्शन किया और इसके बाद बाबा विश्वनाथ का दर्शन-पूजन कर सुबह 9 बजे बेनिया बाग में राजनारायण पार्क पहुंचे। यहां राजनारायण की प्रतिमा पर माल्यापर्ण कर साइकिल से नामांकन के लिए रवाना हुए।

राजनारायण पार्क से लहुराबीर पार्क पहुंचेंगे, यहां चंद्रशेखर आजाद की प्रतिमा पर माल्यापर्ण करेंगे और फिर मलदहिया पर सरदार पटेल की मूर्ति पर माल्यापर्ण कर समर्थकों के साथ नदेसर के लिए रवाना होंगे। यहां मिंट हाउस में स्वामी विवेकानंद की मूर्ति पर माल्यापर्ण करेंगे। इसके बाद कचहरी पहुंचेंगे। यहां महात्मा गांधी, भीमराव आंबेडकर और कर्पूरी ठाकुर की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे।

इसके बाद प्रस्तावक कैंट से सपा प्रत्याशी रही पूजा यादव, कांग्रेस जिलाध्यक्ष राजेश्वर पटेल और आम आदमी पार्टी के नेता मुकेश सिंह व कम्युनिस्ट नेता भी शामिल रहे।

वाराणसी में अजय राय के नामांकन के दौरान जगह-जगह समर्थकों का भी जुटान रहा। शुक्रवार की सुबह से ही सपा-कांग्रेस से जुड़े अन्य संगठन के लोग बड़ा गणेश मंदिर से लेकर जिला मुख्यालय तक टुकड़ियां बनाकर खड़े रहे। मुख्यालय पर ढोल-नगाड़े बज रहे थे।

E-Paper