उत्तराखंड में हवलदार एवं होम गार्ड के पदों पर चल रहे आवेदन

सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर है। उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) की ओर से हवलदार प्रशिक्षक एवं होम गार्ड के रिक्त पदों पर भर्ती निकाली गयी है। जो भी उम्मीदवार 12th उत्तीर्ण हैं वे निर्धारित तिथियों में ऑनलाइन माध्यम से आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं।

एप्लीकेशन फॉर्म ऑनलाइन माध्यम से यूकेएसएसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट sssc.uk.gov.in पर जाकर या इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके भर सकते हैं। आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि 15 अप्रैल 2024 तय की गयी है।

योग्यता एवं मापदंड

इस भर्ती में भाग लेने के लिए उम्मीदवारों का किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से इंटरमीडिएट (अवैतनिक विभागीय कर्मचारी वर्ग के लिए हाई स्कूल) उत्तीर्ण होना आवश्यक है। इसके अलावा अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष से कम और अधिकतम 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। पात्रता एवं मापदंड की विस्तृत की जानकारी के लिए अभ्यर्थी एक बार आधिकारिक नोटिफिकेशन अवश्य पढ़ लें।

कैसे करें आवेदन

  • इस भर्ती में आवेदन के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • वेबसाइट के होम पेज पर आपको भर्ती से संबंधित लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • अब आपको नए पेज पर Apply Now लिंक पर क्लिक करके आवेदन करना है।
  • अंत में उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क जमा करना है और पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लेना है।

आवेदन शुल्क

इस भर्ती में आवेदन के लिए अनारक्षित, सामान्य एवं ओबीसी वर्ग को 300 रुपये, एससी/ एसटी/ ईडब्ल्यूएस/ दिव्यांग वर्ग (उत्तराखंड के निवासी) के लिए 150 रुपये तय किया गया है। अनाथ अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के लिए निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

E-Paper