टूटा दुखों का पहाड़, डेनमार्क के सबसे अमीर इंसान पर…

डेनमार्क के सबसे अमीर आदमी एंडर्स होलच पोवल्सन के तीन बच्चों की श्रीलंका में ईस्टर संडे के हमलों में मौत हो गई. बताया जा रहा है पोवल्सन के बच्चे श्रीलंका छुट्टी मनाने आए थे.

डेनमार्क के सबसे अमीर आदमी एंडर्स होलच पोवल्सन और उनकी पत्नी ने श्रीलंका में ईस्टर संडे के हमलों में अपने चार बच्चों में से तीन को खो दिया.

सोमवार को पोल्सन की फैशन फर्म के एक प्रवक्ता ने इस बारे में जानकारी दी. प्रवक्ता ने और कोई भी जानकारी देने से इनकार कर दिया, लेकिन डेनिश मीडिया के मुताबिक पोवल्सन परिवार श्रीलंका में छुट्टी मनाने गया था. पोवल्सन फैशन फर्म बेस्टसेलर के मालिक हैं, जिसमें वेरो मोडा और जैक एंड जोन्स जैसे ब्रांड शामिल हैं. इसके अलावा एंडर्स होलच पोवल्सन की ज़ालैंडो में एक बड़ी हिस्सेदारी है और वो ऑनलाइन रिटेलर असोस में सबसे बड़े हिस्सेदार है.

फोर्ब्स के अनुसार, पोवल्सन स्कॉटलैंड में एक फीसदी से ज्यादा जमीन के मालिक हैं. बता दें कि रविवार को श्रीलंका में अलग-अलग आठ धमाके में 290 लोगों की मौत हो गयी थी और 500 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे.

मरने वालों में आठ भारतीय भी शामिल हैं. श्रीलंका की राजधानी कोलंबो में आज एक और बम धमाका हुआ है. यह धमाका चर्च के नजदीक बम को निष्क्रिय करते वक्त हुआ.

आज ही पुलिस को एक बस स्टेशन से 87 बम डेटोनेटर मिले.

E-Paper