भावेश गुप्ता के इस्तीफे का दिखा असर, पेटीएम के शेयर में फिर लगा लोअर सर्किट!

फिनटेक कंपनी पेटीएम (Paytm) मुश्किलों से घिरी हुई है। आरबीआई द्वारा पेटीएम पेमेंट्स बैंक (Paytm Payments Bank) पर प्रतिबंध लगाने के बाद कंपनी के शेयर में भारी गिरावट आई थी। हालांकि, बाद में कंपनी के शेयर में मामूली तेजी देखने को मिली।

आज फिर से कंपनी के शेयर (Paytm Share) 5 फीसदी तक गिर गए है। दरअसल, पेटीएम की पैरेंट कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस के अध्यक्ष और सीओओ भावेश गुप्ता ने कंपनी से इस्तीफा दे दिया है। इस वजह से आज कंपनी के शेयर गिर गए हैं।

बीएसई पर फिनटेक कंपनियों का शेयर 4.99 प्रतिशत गिरकर 351.70 रुपये पर आ गया। एनएसई पर, यह 5 प्रतिशत गिरकर 351.40 रुपये पर आ गया।

भावेश गुप्ता ने दिया इस्तीफा

शनिवार को पेटीएम ने अधिकारिक बयान में बताया कि पेटीएम की मूल कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस के अध्यक्ष और मुख्य परिचालन अधिकारी भावेश गुप्ता ने कंपनी से इस्तीफा दे दिया है। भावेश गुप्ता पेटीएम में लेंडिंग बिजनेस, , ऑनलाइन और ऑफलाइन भुगतान और अनुपालन सहित अन्य कार्यों का संचालन कर रहे थे। पेटीएम पेमेंट्स बैंक (पीपीबीएल) पर नए लेनदेन करने से आरबीआई के प्रतिबंध से उनके नेतृत्व वाले वर्टिकल पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ा।

पेटीएम के बयान के अनुसार

भावेश गुप्ता, अध्यक्ष और मुख्य परिचालन अधिकारी जो पेमेंट और लेंडिंग बिजनेस की देखरेख कर रहे थे।उन्होंने व्यक्तिगत कारणों से करियर ब्रेक लेने का फैसला किया है। वह एक सलाहकार की भूमिका में बदलाव करेंगे, जो अंत तक पेटीएम की विकास पहलों के लिए मार्गदर्शन प्रदान करेंगे।

भावेश गुप्ता अगस्त 2020 में क्लिक्स कैपिटल, पूर्व में जीई कैपिटल से पेटीएम में शामिल हुए। वह 31 मई को कंपनी की सेवाओं से मुक्त हो जायेंगे।

पेटीएम ने पीपीबीएल पर आरबीआई के प्रतिबंध के कारण 300-500 करोड़ रुपये के नुकसान का अनुमान लगाया था।

E-Paper