मध्य प्रदेशः चुनाव नतीजों पर बोले शिवराज सिंह, मैं संख्या बल के सामने शीश झुकाता हूं

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव (Madhya Pradesh elections 2018) के नतीजों के बाद किसी भी पार्टी को बहुमत नहीं मिलने के बाद दोनों ही प्रमुख दलों ने राज्यपाल से मिलने का समय मांगा है. बुधवार सुबह राज्य की सभी 230 सीटों के नतीजे आ गए. कांग्रेस 114, बीजेपी 109, बीएसपी ने 2 और समाजवादी पार्टी ने 1 सीट पर जीत दर्ज की है. 4 सीटें अन्य के खाते में गई है.

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा, ‘मैं संख्या बल के सामने शीश झुकाता हूं, हम मध्य प्रदेश में सरकार बनाने का दावा पेश नहीं करेंगे. मैं राज्यपाल महोदय को इस्तीफा देने जा रहा हूं. ‘ बुधवार सुबह से ही भोपाल में सीएम शिवराज सिंह चौहान के घर पर बीजेपी की अहम बैठक चली. बैठक में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, विनय सहत्रबुद्धे और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह भी मौजूद रहे. इससे पहले बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने कहा कि हम बुधवार को राज्यपाल महोदय से मुलाकात करेंगे. राकेश सिंह ने कहा है कि राज्य में कांग्रेस को जनादेश नहीं मिला है. राकेश सिंह ने दावा किया है कि राज्य के कई निर्दलीय विधायक उनके संपर्क में है. 

बता दें कि मंगलवार को राज्य की 230 सीटों में केवल 229 सीटों के ही नतीजे घोषित किए गए थे. महगांव सीट पर वोटों की गिनती बुधवार सुबह तक जारी थी. नतीजों में यह सीट भी कांग्रेस ने जीत ली. मध्य प्रदेश के नतीजों से ये साफ हो गया है कि राज्य में किसी भी राजनीतिक दल को बहुमत नहीं मिला है. बीएसपी सुप्रीम मायावती भी बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अपनी पार्टी का रुख स्पष्ट करने वालीं हैं.

E-Paper