दिल्ली: पैसे न लौटाने पर राजधानी में अपहरण के बाद आठवीं मंजिल से फेंककर हत्या

उधार के पैसे नहीं लौटाने पर अपहरण के बाद एक युवक की हत्या करने का मामला सामने आया है। युवक का अपहरण कर आरोपी लोधी कॉलोनी में एक इमारत की 8वीं मंजिल पर युवक को ले गए और पिटाई करने के बाद नीचे फेंक दिया। इस संबंध में पुलिस ने हत्यारोपी अहमद सलमान उर्फ राजा (29) और धर्मेश मलिक (33) को गिरफ्तार किया है।

अपराध शाखा के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त संजय भाटिया के अनुसार, इंस्पेक्टर सुनील कालखंडेय की टीम में तैनात एसआई सुभाष को लोधी कॉलोनी में औरंगाबाद, बिहार निवासी चंदन (30) की हत्या के आरोपियों के बारे में सूचना मिली थी। इसके बाद एसीपी/सेंट्रल रेंज, अपराध पंकज अरोड़ा की देखरेख में इंस्पेक्टर गौरव चौधरी और इंस्पेक्टर सुनील कालखंडेय, एसआई सुभाष, एसआई यशपाल सिंह व एएसआई मुनव्वर खान की टीम ने साया गोल्ड सोसाइटी इंदिरापुरम, गाजियाबाद के पास 24 व 25 अप्रैल की रात दोनों आरोपियों को दबोच लिया।

धर्मेश ने पूछताछ में बताया कि चंदन फर्जी बैंक खाते खुलवाता था। बैंक खातों का इस्तेमाल ऑनलाइन धोखाधड़ी और सट्टेबाजी में किया जाता था। चंदन ने अहमद के माध्यम से धर्मेश से ब्याज पर पैसे लिए थे। धर्मेश ने चंदन को ऊंचे ब्याज पर 8 से 9 लाख रुपये दिए थे, लेकिन वह पैसे नहीं लौटा रहा था। इस कारण धर्मेश और उसके साथी दबाव बना रहे थे।
ऐसे दिया वारदात को अंजाम
पुलिस के अनुसार, 20 अप्रैल को सुबह 11 बजे धर्मेश की स्कॉर्पियो कार में चंदन को सराय काले खां से अगवा किया गया। आरोपी उसे एनडीएमसी बिल्डिंग लोधी कॉलोनी में एक इमारत की 8वीं मंजिल पर ले गए और पैसे मांगे। चंदन पैसों का इंतजाम नहीं कर सका। इस पर आरोपियों ने उसे पीटा और नीचे फेंक दिया। चंदन की मौके पर ही मौत हो गई।
अहमद पहले भी गिरफ्तार हो चुका है
आजादपुर निवासी अहमद पहली बार वर्ष 2022 में हत्या के प्रयास के मामले में गिरफ्तार हुआ था। पूर्वी दिल्ली में भी इसके खिलाफ दो केस दर्ज हैं। आरोपी धर्मेश सनलाइट कॉलोनी में रहता है। उसके खिलाफ सनलाइट कॉलोनी थोन में दो मामले दर्ज हैं।
E-Paper