लखनऊ के क्रिकेट स्टेडियम का बदला नाम, आज होगा भारत-वेस्टइंडीज का दूसरा T20 मुकाबला

कहते हैं नाम में क्या रखा है. पर जनाब ये यूपी है और ऊपर से शहर लखनऊ, तो जाहिर है नाम तो मायने रखेगा ही. भारत और वेस्टइंडीज के बीच 3 T20 मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला आज नवाबों के शहर लखनऊ में ही खेला जाना है. इस मुकाबले के जरिए लखनऊ का स्टेडियम इंटरनेशनल क्रिकेट में अपना डेब्यू करने वाला है. जी हां, वही स्टेडियम जिसका नाम अब इतिहास बन चुका है, क्योंकि उसे नया नाम दे दिया गया है. एक ऐसा नाम जो लखनऊ को सूट करता है. वहां की सत्ता के मिजाज से मेल खाता है.

मैच से पहले बदला स्टेडियम का नाम

इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने जा रहे लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम को अब देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम के नाम से जाना जाएगा.

इकाना क्रिकेट स्टेडियम के नए नामकरण का मतलब ये हुआ कि इसका ठीकाना वही होगा बस आज से नाम और पहचान अलग होगी. यानी, इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने वाले मैदानों के बीच लखनऊ के क्रिकेट स्टेडियम का नाम अटल बिहारी वाजपेयी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम से दर्ज होगा.

बता दें कि वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 T20 मैचों की सीरीज में भारत 1-0 से आगे हैं. ऐसे में लखनऊ अटल बिहारी वाजपेयी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम पर उसकी कोशिश आज जीत के साथ सीरीज पर मुहर लगाने की भी होगी. वहीं कैरेबियाई टीम वापसी के साथ अपनी आस को बचाए रखने के मूड के साथ उतरेगी.