रोहित के इस एक दांव से पाकिस्तान हो गया चारों खाने चित

- in खेल

पाकिस्तान के खिलाफ रविवार को खेले गए सुपर 4 के मुकाबले में टीम इंडिया को अगर जीत मिली है, तो उसमें जसप्रीत बुमराहका रोल बहुत बड़ा रहा. पाकिस्तान की पारी के दौरान शोएब मलिक काफी लय में नजर आ रहे थे.पाकिस्तान के खिलाफ रविवार को खेले गए सुपर 4 के मुकाबले में टीम इंडिया को अगर जीत मिली है, तो उसमें जसप्रीत बुमराह का रोल बहुत बड़ा रहा. पाकिस्तान की पारी के दौरान शोएब मलिक काफी लय में नजर आ रहे थे.  मलिक का विकेट भारत के लिए टर्निंग प्वाइंट साबित हुआ. शोएब मलिक को भारत के बेहतरीन डेथ ओवरों के गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने पवेलियन लौटाया. मलिक पाकिस्तान टीम के 203 के स्कोर पर आउट हुए. उन्होंने 90 गेंदों में 78 रनों की पारी खेली जिसमें चार चौके और दो छक्के शामिल थे.  मलिक होते तो कुछ भी हो सकता था  मलिक का वनडे में यह 43वां अर्धशतक था. मलिक अगर आउट नहीं होते तो पाकिस्तान की टीम 260-270 के स्कोर तक भी पहुंच सकती थी. मलिक के आउट होने के बाद पाकिस्तान की टीम आखिरी पांच ओवरों में केवल 26 रन ही बना सकी जिसके कारण वह सात विकेट पर 237 रन तक ही पहुंच सकी.  बुमराह के कारण 25 से 30 रन कम बने  जसप्रीत बुमराह ने डेथ ओवरों में बेहतरीन गेंदबाजी की. उन्हीं के कारण ही पाकिस्तान ने लगभग 25 से 30 रन कम बनाए, नहीं तो मैच का नतीजा कुछ और भी हो सकता था.  भारत ने शुरू में ही तीन सफलताएं हासिल कर ली थी, लेकिन अच्छी फॉर्म में चल रहे शोएब (90 गेंदों पर 78 रन) और कप्तान सरफराज अहमद (44) ने तीसरे विकेट के लिये 107 रन जोड़कर पहले बल्लेबाजी का फैसला करने वाले पाकिस्तान को इन झटकों से उबारा.  44वें ओवर में बुमराह ने कराई वापसी  भारत ने हालांकि अंतिम आठ ओवरों में केवल 44 रन देकर अच्छी वापसी की. रोहित शर्मा ने 44वें ओवर में भुवनेश्वर की जगह बुमराह को गेंद सौंपी जिन्होंने मलिक को आउट करके भारत को बड़ी सफलता दिलाई.  महेंद्र सिंह धोनी ने अपनी दाईं तरफ डाइव लगाकर खूबसूरत कैच लिया. चहल ने आसिफ अली को बोल्ड करके पाकिस्तान की डेथ ओवरों की योजना पर पानी फेरा. मोहम्मद नवाज 15 रन बनाकर नाबाद रहे जबकि शादाब खान ने दस रन बनाए.

मलिक का विकेट भारत के लिए टर्निंग प्वाइंट साबित हुआ. शोएब मलिक को भारत के बेहतरीन डेथ ओवरों के गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने पवेलियन लौटाया. मलिक पाकिस्तान टीम के 203 के स्कोर पर आउट हुए. उन्होंने 90 गेंदों में 78 रनों की पारी खेली जिसमें चार चौके और दो छक्के शामिल थे.

मलिक होते तो कुछ भी हो सकता था

मलिक का वनडे में यह 43वां अर्धशतक था. मलिक अगर आउट नहीं होते तो पाकिस्तान की टीम 260-270 के स्कोर तक भी पहुंच सकती थी. मलिक के आउट होने के बाद पाकिस्तान की टीम आखिरी पांच ओवरों में केवल 26 रन ही बना सकी जिसके कारण वह सात विकेट पर 237 रन तक ही पहुंच सकी.

बुमराह के कारण 25 से 30 रन कम बने

जसप्रीत बुमराह ने डेथ ओवरों में बेहतरीन गेंदबाजी की. उन्हीं के कारण ही पाकिस्तान ने लगभग 25 से 30 रन कम बनाए, नहीं तो मैच का नतीजा कुछ और भी हो सकता था.

Loading...

भारत ने शुरू में ही तीन सफलताएं हासिल कर ली थी, लेकिन अच्छी फॉर्म में चल रहे शोएब (90 गेंदों पर 78 रन) और कप्तान सरफराज अहमद (44) ने तीसरे विकेट के लिये 107 रन जोड़कर पहले बल्लेबाजी का फैसला करने वाले पाकिस्तान को इन झटकों से उबारा.

44वें ओवर में बुमराह ने कराई वापसी

भारत ने हालांकि अंतिम आठ ओवरों में केवल 44 रन देकर अच्छी वापसी की. रोहित शर्मा ने 44वें ओवर में भुवनेश्वर की जगह बुमराह को गेंद सौंपी जिन्होंने मलिक को आउट करके भारत को बड़ी सफलता दिलाई.

महेंद्र सिंह धोनी ने अपनी दाईं तरफ डाइव लगाकर खूबसूरत कैच लिया. चहल ने आसिफ अली को बोल्ड करके पाकिस्तान की डेथ ओवरों की योजना पर पानी फेरा. मोहम्मद नवाज 15 रन बनाकर नाबाद रहे जबकि शादाब खान ने दस रन बनाए.

Loading...