कोई मिल गया मूवी में जादू का किरदार इस अभिनेता ने निभाया था? अगर नही जानते तो फिर जान लो

- in मनोरंजन

फिल्म इंडस्ट्री (Film Industry) में बच्चों को ध्यान में रखकर कई फिल्में बनाई गई हैं। ‘द जंगल बुक’, ‘Chillar party’, ‘तारे ज़मीन पर’, ‘मासूम’, ‘हवा हवाई’, ‘Bal Ganesha’, ‘हैरी पोर्टर’, ‘आई एम कलाम’, ऐसे कई फिल्में हैं जो बच्चों का मनोरंजन (Enjoyment) तो करती ही हैं साथ ही उन्हें कई बातें भी सिखाती हैं।

इन्हीं फिल्मों से एक 2003 में आई ऋतिक रोशन स्टार फिल्म ‘कोई मिल गया’ (Movie ‘Koi Mil Gya’) रही, जिसे बच्चों ने खूब पसंद किया। रोहित के किरदार में ऋतिक (Hrithik Roshan) ने अपने अभिनय से खूब तारीफे बटोरी। उन्होंने इस फिल्म (Film ‘Koi Mil Gya’) में एक ऐसे लड़के का किरदार निभाया था, जो मानसिक तौर पर थोड़ा कमजोर था।

लेकिन जादू (Jadu) के नाम से ज्यादा पहचानी जाती है ये फिल्म

वहीं, इस Super Hit Film में एक किरदार जादू का भी था, जिसका जिक्र आज भी बच्चों से लेकर बड़ों की जुबान पर सुनने को मिलता है। जादू के किरदार ने सबको अपनी ओर आकर्षित (Attract) किया। जादू नाम फिल्म रिलीज़ (Film Release) के साथ ही सबकी जुबान पर चढ़ गया, बल्कि कोई मिल गया की पहचान ही ‘जादू’ बन गया।

ऑस्ट्रेलिया (Australia) से बनवाया गया था जादू का कॉस्ट्यूम

बता दें कि अपने एक Interview में Hrithik Roshan ने बताया था कि इस फिल्म के लिए जादू का कॉस्ट्यूम ऑस्ट्रेलिया से बनवाया गया था जिसे जेम्स कॉलनर नाम के आर्टिस्ट (Artist) ने डिज़ाइन (Design) किया था।

इस कॉस्ट्यूम (Costume) को बनाने में लगा था करीब एक साल

जादू की कॉस्ट्यूम (Costume) को बनाने में करीबन एक साल का वक्त लगा था। इसमें कई स्पेशल फीचर्स (Spacial feature) डाले गए थे। रिपोर्ट्स (Reports) की मानें तो इस ड्रेस (Dress) की कीमत करीब एक करोड़ रुपए थी।

Loading...

क्या आप जानते है किसने निभाया था जादू का किरदार (Magic Role)

फिल्म में जादू के एलियन (Alien) अवतार को तो सभी ने देखा, लेकिन कम ही लोग जानते हैं कि जादू (Jadu) का किरदार आखिर किसने निभाया था।

इस अभिनेता (Actor) ने निभाया था जादू का किरदार

जादू के किरदार को बखूबी पर्दे पर उतरने वाले इस अभिनेता का नाम इंद्रवदन जे पुरोहित (Indravadan J Purohit) है।

इस वजह से इस रोल के लिए चुने गये थे इन्द्रवदन (Indravadan)

आपको बता दें कि इंद्रवदन (Indravadan J Purohit) की लंबाई मात्र 3 फुट होने के कारण ही उन्हें जादू (Jaadu) के किरदार के लिए चुना गया था।

Loading...