जानवर ने दिया इंसान जैसे बच्चे को जन्म जानिए

- in अजब गजब
सोशल मीडिया में इन दिनों कुछ तस्वीरें तेजी से वायरल हो रही हैं. जो एक विचित्र बच्चे की तस्वीरें हैं। बताया जा रहा है कि एक सूअर ने इंसान जैसे बच्चे को जन्म दिया है। इसके हाथ-पैर बिल्कुल इंसानों के बच्चे जैसे हैं। मगर नाक और होठ का हिस्सा सूअर जैसा। तस्वीरों में साफ देखा जा सकता है कि इस नवजात की पूंछ भी है।सोशल मीडिया में इन दिनों कुछ तस्वीरें तेजी से वायरल हो रही हैं. जो एक विचित्र बच्चे की तस्वीरें हैं। बताया जा रहा है कि एक सूअर ने इंसान जैसे बच्चे को जन्म दिया है। इसके हाथ-पैर बिल्कुल इंसानों के बच्चे जैसे हैं। मगर नाक और होठ का हिस्सा सूअर जैसा। तस्वीरों में साफ देखा जा सकता है कि इस नवजात की पूंछ भी है।    इन तस्वीरों को लेकर दावा किया जा रहा है कि इस विचित्र प्राणी का जन्म मुंबई स्थित बोरीवली नेशनल पार्क में हुआ है। वहीं कुछ लोग इसे शैतानी ताकत बता रहे हैं। तो कई कई लोगों के लिए यह भगवान का करिश्मा है।    इस विचित्र बच्चे की तस्वीरें व्हाट्सऐप, ट्विटर और फेसबुक पर खूब शेयर की जा रही हैं। वहीं वैज्ञानिक नजरिया के मुताबिक ऐसा मुमकिन है। जो हाइब्रिड प्रजाति से संभव है। बता दें कि इससे पहले भी दुनियाभर में ऐसे कई मामले सामने आए हैं। जहां तकनीक के जरिए जानवर अपनी प्रजाति से अलग किस्म के बच्चे को जन्म देते हैं। बता दें कि सूअर के इस बच्चे को लेकर जो दावे किए जा रहे हैं, वे सब फर्जी हैं।    बता दें कि ये कोई जीव नहीं बल्कि वस्तु है। ये सिलिकॉन रबर से बनाए गए खिलौने हैं। जिन्हें इलाइरा मैगानुका नाम की एक महिला ने बनाया है। इस महिला ने उन खिलौनों की तस्वीरों को अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया है। उसके बाद ये तस्वीरें तेजी से वायरल हो रही हैं। बता दें कि मैगानुका इस तरह के तमाम खिलौने बनाती हैं। जो देखने में एकदम असली लगते है। जिन्हें देखकर कोई भी धोखा खा सकता है। इन तस्वीरों को भारत में ही नहीं बल्कि दुनियाभर के कई देशों में शेयर किया जा रहा है।
इन तस्वीरों को लेकर दावा किया जा रहा है कि इस विचित्र प्राणी का जन्म मुंबई स्थित बोरीवली नेशनल पार्क में हुआ है। वहीं कुछ लोग इसे शैतानी ताकत बता रहे हैं। तो कई कई लोगों के लिए यह भगवान का करिश्मा है।
इस विचित्र बच्चे की तस्वीरें व्हाट्सऐप, ट्विटर और फेसबुक पर खूब शेयर की जा रही हैं। वहीं वैज्ञानिक नजरिया के मुताबिक ऐसा मुमकिन है। जो हाइब्रिड प्रजाति से संभव है। बता दें कि इससे पहले भी दुनियाभर में ऐसे कई मामले सामने आए हैं। जहां तकनीक के जरिए जानवर अपनी प्रजाति से अलग किस्म के बच्चे को जन्म देते हैं। बता दें कि सूअर के इस बच्चे को लेकर जो दावे किए जा रहे हैं, वे सब फर्जी हैं
बता दें कि ये कोई जीव नहीं बल्कि वस्तु है। ये सिलिकॉन रबर से बनाए गए खिलौने हैं। जिन्हें इलाइरा मैगानुका नाम की एक महिला ने बनाया है। इस महिला ने उन खिलौनों की तस्वीरों को अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया है। उसके बाद ये तस्वीरें तेजी से वायरल हो रही हैं। बता दें कि मैगानुका इस तरह के तमाम खिलौने बनाती हैं। जो देखने में एकदम असली लगते है। जिन्हें देखकर कोई भी धोखा खा सकता है। इन तस्वीरों को भारत में ही नहीं बल्कि दुनियाभर के कई देशों में शेयर किया जा रहा है।
Loading...