उत्तराखंड में वन दरोगा 15 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार

देहरादून: उत्तराखंड के पौड़ी जिले के पावौ रेंज अंतर्गत, वन विभाग के चाकीसैंण सेक्शन में मंगलवार को एक वन दरोगा रिश्वत लेते रंगेहाथ राज्य पुलिस के स्तकर्ता अधिष्ठान (विजिलेंस) की टीम ने गिरफ्तार कर लिया। उक्त दरोगा शिकायतकर्ता से सरकारी कार्य की एवज में 15000 रुपए रिश्वत ले रहा था।

विजिलेंस के पुलिस अधीक्षक धीरेंद्र गुंज्याल ने बताया कि शिकायतकर्ता ने विजिलेंस के टोल फ्री नं. 1064 पर शिकायत अंकित कराई कि दिनांक 2/3/24 को पैठाणी, पौड़ी गढ़वाल में वन पंचायत पाबो की सभा हुई। जिसमें वन पंचायत के अन्तर्गत आने वाले गांवो की आर्थिक रूप से पिछड़े वर्ग के लोगों मुर्गी, बकरी पालन आदि कार्यो को विभागीय अनुदान दिए जाने के सम्बन्ध में जानकारी दी गई थी। शिकायतकर्ता द्वारा बकरी पालन हेतु किए आवेदन के क्रम में 50,000 रुपए अनुदान विभाग द्वारा उसके खाते में जमा कर दिए गए थे। वन दरोगा हंस राज पंत ने शिकायतकर्ता से उक्त सम्बन्ध में फार्म आदि भरवाने तथा विभागीय अनुदान पास करवाने की एवज में रिश्वत की मांग की जा रही है।

अभियुक्त से पूछताछ जारी
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि उक्त शिकायत पर विजिलेंस के सैक्टर देहरादून द्वारा गोपनीय जांच किए जाने पर प्रथम द्दष्टया आरोप सही पाए जाने पर तत्काल ट्रैप टीम का गठन किया गया। जिसने नियमानुसार कार्यवाही करते हुए उक्त वन दरोगा हंस राज पंत को शिकायतकर्ता से 15,000/- रुपए (पन्द्रह हजार रुपए) की रिश्वत लेते हुए पैठाणी बाजार से रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि अभियुक्त से पूछताछ जारी है। उन्होंने बताया कि निदेशक, विजिलेंस डॉ. वी. मुरूगेशन द्वारा ट्रैप टीम को नगद पुरूस्कार से पुरूस्कृत करने की घोषणा की गई है।

E-Paper