भागलपुर: रेलवे स्टेशनों पर गंदगी के खिलाफ विशेष अभियान में 149 मामले दर्ज

भागलपुरः पूर्व रेलवे के मालदह मंडल के विभिन्न स्टेशनों पर मिशन ‘सुधार’ के तहत गंदगी के खिलाफ चलाए गए विशेष अभियान में कुल 149 मामले दर्ज कर करीब 31 हजार रुपए का जुर्माना वसूला गया।

मालदह के मंडल रेल प्रबंधक विकास चौबे ने मंगलवार को यहां बताया कि मालदह रेलमंडल के भागलपुर स्टेशन पर मंगलवार को इस अभियान के दौरान रेल कर्मचारियों ने कुड़ा-कचरा और गंदगी फैलाने के 113 मामले दर्ज करने के बाद आरोपियों से 25 हजार 300 रुपए जुर्माने की राशि वसूल की। इसी तरह मालदा टाउन स्टेशन पर गंदगी फैलाने का 36 मामला दर्ज किया गया और संबंधित लोगों से जुर्माने के तौर पर 5,666 रुपए वसूल किए गए।

वहीं मंडल रेल प्रबंधक के विभिन्न स्टेशनों पर गंदगी के खिलाफ कार्रवाई के साथ साथ स्टेशन परिसरों में स्वच्छता बनाए रखने के लिए रेल प्रशासन लगातार जागरुकता कार्यक्रम चलाकर सभी यात्रियों से प्लेटफार्मों, ट्रेनों और रेलवे परिसर में साफ रखने में सहयोग करने की अपील कर रहा है। विकास चौबे ने बताया कि इस रेलमंडल में गंदगी एवं बिना टिकट यात्रा पर अंकुश, साफ-सफाई, स्टेशन रखरखाव और सेवा गुणवत्ता निगरानी आदि के क्षेत्र में समग्र सुधार के लिए निर्मित मिशन ‘सुधार’ से आम यात्रियों को काफी सहूलियत हो रही है। वहीं, रेल प्रशासन की सामूहिक प्रतिबद्धता भी उजागर होती है।

E-Paper