IPL: केएल राहुल ने अर्धशतक जड़कर तोड़ा एमएस धोनी का रिकॉर्ड

आईपीएल 2024 में लखनऊ सुपर जायंट्स ने इस सीजन चेन्नई से मिली हार का बदला ले लिया। अपने होम ग्राउंड पर लखनऊ ने चेन्नई सुपर किंग्स को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी। केएल राहुल ने कप्तानी पारी खेलते हुए 82 रन बनाए। जडेजा ने एक अद्भुत कैच पकड़कर उन्हें पवेलियन की राह दिखाई।

आईपीएल का 34वां मैच लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला गया। पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स ने 6 विकेट के नुकसान पर 176 रन बनाए। रविंद्र जडेजा ने नाबाद 57 रन तो धोनी ने 9 गेंद पर नाबाद 28 रन की पारी खेली। लक्ष्य का पीछा करते हुए डिकॉक और केएल राहुल के बीच शतकीय साझेदारी हुई। डिकॉक और केएल राहुल दोनों अपने-अपने अर्धशतक पूरे किए।

केएल राहुल ने तोड़ा धोनी का रिकॉर्ड

राहुल ने अपना अर्धशतक पूरा करते ही पूर्व सीएसके कप्तान एमएस धोनी का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया। केएल राहुल आईपीएल में 25 अर्धशतक लगाने वाले पहले विकेटकीपर बल्लेबाज बने। इससे पहले यह रिकॉर्ड धोनी के नाम था। धोनी ने विकेटकीपर-बल्लेबाज के रूप में 24 अर्धशतक जड़े हैं। तीसरे नंबर पर लखनऊ सुपर जायंट्स के स्टार बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक हैं।

आईपीएल में विकेटकीपर के रूप में सर्वाधिक 50 से अधिक स्कोर-

  • 25 – केएल राहुल
  • 24 – एमएस धोनी
  • 23 – क्विंटन डिकॉक
  • 21 – दिनेश कार्तिक
  • 18 – रॉबिन उथप्पा

बता दें कि एक समय ऐसा लग रहा था कि लखनऊ के लिए लक्ष्य हासिल करना आसान नहीं होगा। हालांकि राहुल और डिकॉक ने जब बल्लेबाजी शुरू की तब पिच बल्लेबाजी के लिए अनुकूल लगने लगी। ओस भी बाद में आ गई थी, जिससे बल्लेबाजों को और आसानी हो गई। लखनऊ ने चेन्नई से पिछली हार का बदला ले लिया।

 

E-Paper