बिहार में कोरोना रोकथाम के लिए आज से तीन दिनों तक चलेगा विशेष अभियान

कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए लगाए गए प्रतिबंधों का पालन सख्ती से कराया जाएगा। राज्य सरकार ने इसके लिए गुरुवार से तीन दिनों तक विशेष अभियान चलाने का निर्णय लिया है। मुख्य सचिव आमिर सुबहानी ने बुधवार को सभी जिलों के डीएम, एसएसपी और एसपी को प्रतिबंधों का कड़ाई से पालन सुनिश्चित कराने का आदेश जारी कर दिया।

राज्य में कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए 4 जनवरी को कई प्रतिबंध लगाए जाने का निर्णय लिया गया था। इस आदेश का हवाला देते हुए मुख्य सचिव आमिर सुबहानी ने कहा है कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए इन प्रतिबंधों का सख्ती से पालन कराया जाना आवश्यक है।

13 जनवरी से इसके लिए लगातार तीन दिनों तक पूरे राज्य में विशेष अभियान चलाया जाए। इस दौरान दुकानों, अस्पतालों, पुलिस लाइन और जेल सहित भीड़भाड़ वाले जगहों पर प्रतिबंधों और नियमों का पालन हो रहा है या नहीं की जांच करें। विशेषकर यह देखा जाए कि लोगों द्वारा मास्क पहना जा रहा है या नहीं।

विशेष दल गठित होंगे

मुख्यसचिव ने डीएम, एसएसपी और एसपी को आदेश दिया है कि वह स्वयं या अधीनस्थ पदाधिकारियों का दल गठित कर इस आदेश का पालन सख्ती से सुनिश्चित कराएं। उन्होंने प्रतिदिन जांच किए गए व्यक्तियों की संख्या और उनसे वसूली गई रकम को लेकर रिपोर्ट भी भेजने का निर्देश दिया है।

E-Paper