T20 वर्ल्ड कप में आज श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच हो रहा अहम मुकाबला, पढ़े पूरी खबर

टी-20 वर्ल्ड कप के 15वें मुकाबले में आज शारजाह स्टेडियम में बांग्लादेश और श्रीलंका की टीमें आमने-सामने हैं। श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया है। बांग्ला देश ने पहले बल्लेबाजी शुरु की है। इस मैच में श्रीलंका के गेंदबाज महीश तीक्षना को आराम दिया गया है। श्रीलंकाई कप्तान दसून शनका के मुताबिक उन्हें चोट लगी है, इसलिए वह अंतिम एकादश में नहीं है। बांग्लादेश की ओर से भी एक बदलाव किया गया है और तस्कीन अहमद प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किये गये हैं।

शारजाह की पिच के बारे में वीवीएस लक्ष्मण और दीप दासपुप्ता का कहना है कि बल्लेबाजों को थोड़ा समय लेना होगा, और फिर रन बनाने जाएं। जब एक बार सेट हो जाएं, तभी इस पिच पर बड़े शॉट खेलना बेहतर होगा। पहले बल्लेबाजी करना फायदेमंद होगा, और स्कोर 135 के आस पास हो सकता है।

 

आपको बता दें कि इन दोनों ही टीमों को सुपर 12 राउंड में पहुंचने के लिए, शुरूआती चरण से गुजरना पड़ा था। श्रीलंका ने क्वालीफ़ाइंग दौर में अपने तीनों मुक़ाबले जीतते हुए नंबर-1 पर रहते हुए सुपर-12 में जगह बनाई। जबकि बांग्लादेश ने तीन में से दो मैच जीते थे और एक मैच में उन्हें स्कॉटलैंड से हार मिली थी। श्रीलंका की बात करें, तो टीम के बल्लेबाजों का फॉर्म खराब रहा है, लेकिन गेंदबाजों ने शानदार खेल दिखाया है। श्रीलंकाई टीम गेंदबाजों के दम पर सुपर 12 में पहुंचने में सफल रही है। उधर बांग्ला देश की टीम में शाकिब अल हसन पूरे फॉर्म में हैं, और उनका प्रदर्शन टीम की जीत या हार में अहम भूमिका निभा सकता है।

श्रीलंका : प्लेइंग XI

दसून शनका (कप्तान), कुसल परेरा, अविष्का फ़र्नांडो, भानुका राजापक्षा, चरिथ असलंका, वनिंदु हसरंगा, चमिका करुणारत्ना, दुश्मांता चमीरा, लहिरु कुमारा, बिनुरा फ़र्नांडो, पथुम निसंका

बांग्लादेश : प्लेइंग XI

महमुदउल्लाह (कप्तान), मोहम्मद नईम, लिटन दास, शाकिब अल हसन, मुशफ़िकुर रहीम, अफ़िफ़ हुसैन, नुरुल हसन (विकेटकीपर), महेदी हसन, नासुम अहमद, मुस्तफ़िज़ुर रहमान, मोहम्मद सैफ़ुद्दीन

Loading...
E-Paper