जसप्रीत बुमराह की वजह से आज नहीं होगा भारत की प्लेइंग इलेवन का ऐलान

- in खेल

भारत और मेजबान ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा और आखिरी टेस्ट मैच यहां के गाबा में 15 जनवरी से खेला जाना है। ऐसे में आज यानी गुरुवार 14 जनवरी की दोपहर को भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन का ऐलान होना था, लेकिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ ने ऐसा नहीं किया है, क्योंकि टीम मैनेजमेंट चाहता है कि जसप्रीत बुमराह आखिरी मैच खेलें, क्योंकि ये मुकाबला सीरीज डिसाइडर है।

भारतीय टीम के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर ने मैच की पूर्व संध्या पर की गई प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस बात की पुष्टि की है कि गुरुवार तक भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह 100 फीसदी फिट नहीं हैं। बीसीसीआइ की मेडिकल टीम उनके साथ बनी हुई है। यही कारण है कि आखिरी टेस्ट मैच के लिए प्लेइंग इलेवन का ऐलान मैच से ठीक पहले किया जाएगा। ऐसे में कह सकते हैं कि कल सुबह टॉस के दौरान ही इस बात की पुष्टि होगी कि कौन प्लेइंग इलेवन में है और कौन बाहर?

मैच से पहले बल्लेबाजी कोच राठौर ने कहा है कि शुक्रवार की सुबह ही पता चलेगा कि जसप्रीत बुमराह खेल पाएंगे या नहीं? अगर वह खेल सकता है तो फिर खेलेगा और नहीं खेल सकता है तो फिर नहीं खेलगा। कोच का कहना है, “चोटों की निगरानी की जा रही है। हमारा मेडिकल स्टाफ उनको देख रहा है। मैं इस बारे में ज्यादा नहीं बोल सकता। हमें उनको समय देने की जरूरत है। आप कल(शुक्रवार) सुबह ही जान पाओगे कि कौन सी प्लेइंग इलेवन मैदान पर है।”

Loading...

भारत की चोटों ने हर गुजरते दिन के साथ समझौता किया है और सूची में सबसे ताजा नाम जसप्रीत बुमराह का है, जिन्हें पेट में खिंचाव है, लेकिन टीम प्रबंधन स्पष्ट है कि वह 50 प्रतिशत फिट होने पर भी सीरीज डिसाइडर मैच में भारतीय गेंदबाजी का नेतृत्व करेंगे। इस बारे में कोच विक्रम राठौर ने कहा है, “मूल रूप से, मुझे लगता है कि तैयारी से कठिनता आती है, हम अपने खिलाड़ियों पर विश्वास करते हैं, हमारी टीम का प्रत्येक सदस्य अपनी क्षमता में विश्वास करता है। एक पारी संदेह को कम नहीं होने दे सकती।”

Loading...