राहुल गांधी ने मकर संक्रांति शुभकामनाएं देते हुए एक बार फिर किसानों का उठाया मुद्दा

- in राजनीति

देश में आज मकर संक्रांति का त्योहार काफी हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है. अलग-अलग जगहों पर इस त्योहार को अलग-अलग नाम से जाना जाता है. वहीं इस त्योहार को लेकर एक दूसरे को बधाई और शुभकामनाएं संदेश भी दिए जा रहे हैं. इस क्रम में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी लोगों को शुभकामनाएं दी हैं. इसके साथ ही राहुल गांधी ने किसानों का मुद्दा भी एक बार फिर से उठा दिया है.

मकर संक्रांति का त्योहार किसानों के लिए काफी अहम माना जाता है. वहीं किसान पिछले 50 दिनों से कृषि कानूनों को विरोध में दिल्ली बॉर्डर पर प्रदर्शन कर रहे हैं. इस बीच राहुल गांधी ने मकर संक्रांति की शुभकामनाएं देते हुए ट्वीट करते हुए लिखा है, ‘हार्वेस्ट सीजन खुशी का समय है. मकर संक्रांति, पोंगल, बिहू, भोगी और उत्तरायण की शुभकामनाएं! हमारे किसान-मजदूरों के लिए विशेष प्रार्थनाएं और शुभकामनाएं, जो शक्तिशाली ताकतों के खिलाफ अपने अधिकारों के लिए लड़ रहे हैं.’

इसके साथ ही राहुल गांधी ने तमिल भाषा में भी एक ट्वीट किया है. राहुल गांधी ने तमिल भाषा में ट्वीट करते हुए सभी को पोंगल की शुभकामनाएं दी है. राहुल गांधी ने कहा है कि मैं आपके साथ पोंगल मनाने के लिए आज तमिलनाडु आ रहा हूं. मैं मदुरै में जल्लीकट्टू उत्सव में भाग ले रहा हूं.

Loading...

बता दें कि मकर संक्रांति का त्योहार देश में अलग-अलग नाम से जाना जाता है. उत्तर भारत में इसे मकर संक्रांति, तमिलनाडु में पोंगल, असम में बिहू और गुजरात में इसे उत्तरायण के नाम से जाना जाता है. इस वक्त किसान नई फसल का इंतजार करते हैं. वहीं इस त्योहार पर देश के कई हिस्सों में पंतगबाजी भी की जाती है.

Loading...