शिरडी के साईंबाबा मंदिर ट्रस्ट ने, भक्‍तों से की अपील

महाराष्ट्र के शिरडी में साईंबाबा मंदिर ट्रस्ट भक्तों से अपील की है। जब वे प्रार्थना करने आते हैं तो वे सभ्य तरीके से या भारतीय संस्कृति के अनुसार कपड़े पहनें। कई ऐसा होता है कि मंदिर में भक्‍त ऐसे कपड़े पहनते हैं जिससे अन्‍य लोगों का ध्‍यान भंग होता है।

मुंबई। महाराष्ट्र के शिरडी में साईंबाबा मंदिर ट्रस्ट भक्तों से खास अपील की है। इसके अनुसार, जब वे प्रार्थना करने आते हैं, तो वे ‘सभ्य’ तरीके से या ‘भारतीय संस्कृति’ के अनुसार कपड़े पहनें। कई बार ऐसा होता है कि मंदिर में भक्‍त ऐसे कपड़े पहनते हैं जिससे अन्‍य लोगों का ध्‍यान भंग होता है।

श्री साईबाबा संस्थान ट्रस्ट के प्रमुख से संपर्क करने पर कार्यकारी अधिकारी कान्हुराज बागटे ने बताया कि यह सिर्फ एक अपील है। ट्रस्ट का भक्‍तों के लिए कोई ड्रेस कोड थोपने का कोई इरादा नहीं है। उन्होंने कहा कि भक्तों की शिकायत के बाद अपील की गई थी। अहमदनगर जिले में स्थित शिरडी के साईं मंदिर में कुछ लोग आपत्तिजनक पोशाक में आते हैं। उन्होंने कहा कि चूंकि यह साईं का मंदिर एक पवित्र और पवित्र स्थान है। हमने अपील की है कि श्रद्धालु भारतीय संस्कृति के अनुसार सभ्य वेश धारण कर मंदिर में आएं।

E-Paper