अब अगले साल विदेशी सरजमी पर टेस्ट सीरीज खेलेगी भारतीय टीम

- in खेल

नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट टीम अगले साल अगस्त-सितंबर में इंग्लैंड का दौरा करेगी, जहां वो पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने बुधवार को इसकी घोषणा की। इंग्लैंड साथ ही श्रीलंका और पाकिस्तान के साथ भी सीमित ओवरों की सीरीज खेलेगी। भारतीय टीम चार अगस्त को ट्रेंट ब्रिज में होने वाले पहले टेस्ट मैच से दौरे की शुरुआत करेगी।

भारत को इसके बाद अपना दूसरा टेस्ट मैच 12 से 16 अगस्त लॉर्डस में, तीसरा टेस्ट 25 से 29 अगस्त तक हेडिंग्ले में, चौथा टेस्ट 2 से छह सितंबर तक ओवल में और पांचवां तथा अंतिम टेस्ट मैच 10 से 14 सितंबर तक ओल्ड ट्रैफर्ड में खेलना है। भारत ने जब पिछली बार टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड का दौरा किया था, तो उसे पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-4 से करारी हार झेलनी पड़ी थी।

इंग्लैंड का दौरा करने से पहले भारतीय टीम भी फरवरी-मार्च 2021 में एक टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड की मेजबानी करेगी। ईसीबी की ओर से जारी अस्थायी कार्यक्रम के अनुसार, इंग्लैंड की टीम श्रीलंका के साथ 29 जून से चार जुलाई तक तीन वनडे मैच खेलेगी। इसके बाद इंग्लैंड को पाकिस्तान के साथ 10 से 13 जुलाई तक तीन वनडे और 16 से 20 जुलाई तक तीन टी-20 मैच खेलने हैं।

Loading...

सीमित ओवरों की सीरीज के सभी मैच डरहम, ब्रिस्टल, एजबेस्टन और कार्डिफ में खेले जाएंगे। मौजूदा योजना के अनुसार, इंग्लैंड की महिला टीम को अभी वनडे और टी-20 की सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड की मेजबानी करनी है। सीरीज की तारीख और आयोजन स्थल की घोषणा बाद में की जाएगी।

Loading...