रोहित शर्मा को कप्तान बनाने की हुई मांग, विराट कोहली के नहीं खेलने से कमजोर हो सकती है टीम इंडिया

- in खेल

टीम इंडिया इसी महीने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर रवाना हो रही है. विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टेस्ट मैच नहीं खेलेंगे.

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर कप्तान विराट कोहली के आखिरी तीन टेस्ट मैचों में हिस्सा नहीं लेने से टीम इंडिया की मुश्किलें बढ़ती हुई दिख रही हैं. विराट कोहली की अनुपस्थिति में टीम की कमान उपकप्तान अंजिक्य रहाणे के हाथों में होगी. लेकिन दिग्गज खिलाड़ी इरफान पठान का मानना है कि विराट कोहली की अनुपस्थिति में रोहित शर्मा को टीम इंडिया की अगुवाई करनी चाहिए.

पठान ने स्वीकार किया कि विराट कोहली के नहीं रहने से सीरीज पर बहुत ज्यादा असर पड़ेगा. पठान ने कहा, ”विराट कोहली के नहीं होने से टीम पर काफी प्रभाव पड़ेगा लेकिन आपको उनके फैसले का सम्मान करना चाहिए. हमें क्रिकेट के बाहर की जिंदगी को स्वीकार करना करना चाहिए, परिवार बहुत महत्वपूर्ण है.”

पठान ने कहा कि विराट की जगह भर पाना मुश्किल है. उन्होंने कहा, ”मैदान पर इसका निश्चित रूप से काफी बड़ा अंतर पैदा होगा और किसी के लिये उनकी जगह लेना काफी मुश्किल होगा. इतने वर्षों तक उन्होंने जैसा प्रदर्शन किया है और वो भी हर तरह की परिस्थितियों में.”

Loading...

रोहित शर्मा के पास है ज्यादा अनुभव-

पठान की निजी राय है कि कोहली की अनुपस्थिति में रोहित को टीम की कप्तानी करनी चाहिए, हालांकि रहाणे को फिलहाल उप कप्तान बनाया हुआ है. रोहित ने मुंबई इंडियंस की अगुआई करते हुए टीम को कई इंडियन प्रीमियर लीग खिताब दिलवाये हैं और साथ ही निदहास ट्राफी और एशिया कप में भारत को दो बड़ी ट्राफियां दिलायी हैं. उन्होंने कहा, ”रहाणे के खिलाफ कुछ नहीं है लेकिन रोहित को कप्तानी करनी चाहिए. वह बेहतरीन कप्तान है और वह साबित कर चुका है और उसके पास जरूरी अनुभव भी है.

Loading...