MS Dhoni ने IPL में रचा इतिहास, लेकिन उनको इस बात की जानकारी ही नहीं थी

IPL 2020 CSK vs RR: सोमवार 19 अक्टूबर को इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन के 37वें मुकाबले में जैसे ही चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच के लिए मैदान पर उतरे तो उन्होंने एक इतिहास रच दिया था। एमएस धौनी आइपीएल में सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले खिलाड़ी तो पहले ही थे। वे इस मैच के साथ 200 आइपीएल मैच खेलने वाले पहले खिलाड़ी बन गए। इस तरह उन्होंने इतिहास रचा, लेकिन उनको इस बात जानकारी ही नहीं थी।

दरअसल, राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ एमएस धौनी अपने 200वें आइपीएल मैच में मैदान पर थे। इस मुकाबले के लिए जब वे टॉस के लिए गए तो उनको इस बात की जानकारी नहीं थी कि वे 200वां मैच खेल रहे हैं। टॉस के दौरान जब उनसे टॉस प्रजेंटर और पूर्व कीवी क्रिकेटर डैनी मॉरिसन ने पूछा कि आप 200वां आइपीएल मैच खेल रहे हैं इस बारे में क्या कहेंगे? इसके जवाब में एमएस धौनी ने बड़ा ही हैरान करने वाला बयान दिया।

एमएस धौनी ने कहा, “आपने मुझसे बोला है, तब मुझे पता चला है कि मैं 200वां मैच खेल रहा हूं। ऐसा करना अच्छा लग रहा है, लेकिन उसी समय मैं यह कहना चाहूंगा कि ये महज एक संख्या है। मैं खुद को इतने लंबे समय तक बिना ज्यादा चोटिल हुए खेलते हुए देखकर सौभाग्यशाली महसूस कर रहा हूं।” बता दें कि एमएस धौनी साल 2008 से चेन्नई सुपर किंग्स के साथ बतौर कप्तान जुड़े हुए हैं। टीम को तीन बार उन्होंने चैंपियन बनाया है, लेकिन दो साल तक वे राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स के लिए खेले थे, क्योंकि सीएसके पर दो साल का बैन लगा था।

200वें मैच में मिली शर्मनाक हार

पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई की टीम राजस्थान के सामने महज 125 रन ही बना पाई। जवाब में राजस्थान ने 17.3 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर जीत का लक्ष्य हासिल कर लिया। कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने इस मैच में 28 गेंद पर 28 रन बनाए और रन आउट होकर वापस लौटे।

E-Paper