सौरव गांगुली ने बतायी अपनी फेवरेट फुटबॉल टीम, इस खिलाड़ी पर जताया भरोसा

- in खेल

नई दिल्ली: फुटबॉल के बहुत बड़े प्रशंसक भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली को उम्मीद है कि इस बार फीफा विश्व कप में लियोनल मेसी के नेतृत्व में अर्जेंटीना की टीम खिताब जीतने में सफल होगी. 30 साल के मेसी ने अपने देश के लिए अब तक कोई बड़ा खिताब नहीं जीता है. उनकी टीम पिछले विश्व कप में फाइनल में जर्मनी से हार गई थी. विश्व कप देखने के लिए रूस जाने की योजना बना रहे गांगुली ने कहा, “मैं मेसी की तरफ देख रहा हूं. उन्होंने अभी तक विश्व कप नहीं जीता है. उनके लिए यह बड़ा विश्व कप होने जा रहा है.”

पूर्व कप्तान ने कहा कि विश्व कप में ब्राजील, अर्जेंटीना और जर्मनी पर नजरें होंगी. उन्होंने कहा, “ब्राजील मेरी पसंदीदा टीम हैं, लेकिन मैं मेसी का प्रशंसक हूं.” गांगुली ने श्रीलंका दौरे पर जा रही भारत की अंडर 19 टीम में चुने गए सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर को भी शुभकामना दी. उन्होंने कहा,”मैंने उन्हें खेलते नहीं देखा है लेकिन उम्मीद है कि वह अच्छा प्रदर्शन करेंगे.”

पूर्व सलामी बल्लेबाज ने साथ ही कहा कि विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय टीम इंग्लैंड में सीरीज जीतने की प्रबल दावेदार है. उन्होंने कहा, “मुझे उम्मीद है कि भारतीय टीम इंग्लैंड में जीतेगी. दक्षिण अफ्रीका में जिस तरह वनडे सीरीज में प्रदर्शन रहा, यदि उसे दोहरा सकें तो निश्चित रूप से हम जीतेंगे.” तीन जुलाई से शुरू हो रहे इंग्लैंड दौरे पर भारत को तीन टी-20, तीन वनडे और पांच टेस्ट खेलने हैं.

Loading...

बता दें कि टीम इंडिया विराट कोहली की कप्तानी में इंग्लैंड दौरे पर जायेगी. जहां 3 जुलाई से टी-20 सीरीज खेली जायेगी. इस सीरीज के बाद 12 जुलाई से वनडे सीरीज का आगाज होगा. वहीं इसके बाद 1 अगस्त से टेस्ट सीरीज खेली जायेगी. इस दौरे के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है. वनडे टीम में शिखर धवन और रोहित शर्मा जैसे अनुभवी खिलाड़ियों के अलावा सिद्धार्थ कौल और शार्दुल ठाकुर को भी मौका मिला है. टी-20 में कौल को शामिल किया गया है.

Loading...
E-Paper