अगर आईपीएल का 13वां चरण होता है तो जरुर हिस्सा लेंगे डेविड वॉर्नर, बेताब है आईपीएल खेलने के लिए

- in खेल

ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर आईपीएल 2020 में खेलेंगे. उनके मैनेजर ने कहा कि अगर आईपीएल का 13वां चरण आयोजित होता है तो वह इसमें हिस्सा लेने की इच्छा रखते हैं, भले ही दुनियाभर में कोविड-19 महामारी का प्रकोप जारी रहे. पिछले हफ्ते आईपीएल को 15 अप्रैल तक के लिए निलंबित कर दिया गया था और इस महामारी को देखते हुए इसके आयोजन पर भी संशय बना हुआ है. वॉर्नर के मैनेजर जेम्स अर्सकिन ने ‘द ऐज’ से कहा, ‘अगर आईपीएल का आयोजन होता है, तो डेविड वॉर्नर इसमें खेलना चाहेंगे.’

कोरोना वायरस के कारण पिछले हफ्ते विश्व के सबसे बड़े आकर्षक टी-20 टूर्नामेंट आईपीएल को 15 अप्रैल तक निलंबित कर दिया गया था. कोरोना महामारी से अब तक 9,000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है और दुनियाभर में 2,00,000 से अधिक संक्रमित हैं.

आईपीएल में इस साल 17 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी भाग लेने वाले हैं. दूसरी तरफ क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) अभी भी इस बात की समीक्षा कर रहा है कि उसके खिलाड़ियों को इसका हिस्सा बनने की अनुमति दी जाए या नहीं. इस टूर्नामेंट में वॉर्नर के अलावा स्टीव स्मिथ, पैट कमिंस और ग्लेन मैक्सवेल भी खेलेंगे.

ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने देश के बाहर किसी भी व्यक्ति को यात्रा करने से रोकने के लिए एक अनिश्चितकालीन (लेवल 4) यात्रा प्रतिबंध जारी किया है.

Loading...

उधर, ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने मंगलवार को नई ट्रैवल एडवाइजरी जारी कर दी है. ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम के कप्तान टिम पेन और सीमित ओवरों की टीम के कप्तान एरॉन फिंच ने कोरोना वायरस के कारण फैली स्थिति पर कहा कि उन्होंने ऐसी स्थिति पहले कभी नहीं देखी. फिंच ने कहा कि इसने चीजें काफी अनिश्चित बना दी हैं, जिन्हें इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खेलना है.

फिंच ने कहा कि इस समय जो स्थिति है उसे देखकर आईपीएल के लिए कार्यक्रम बनाना मुश्किल हो गया है. आईपीएल की शुरुआत 29 मार्च से होनी थी, लेकिन कोरोना वायरस के कारण इसे 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया गया है. फिंच आईपीएल में इस सीजन में विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) से खेलेंगे.

फिंच ने एसईएन टीवी से कहा, ‘हमने ऐसा पहले कभी नहीं देखा. यातायात संबंधी नियमावली बदली जा चुकी है. यह दो या तीन सप्ताह में बदल भी सकती है. कार्यक्रम तय करना काफी मुश्किल हो रहा है. लेकिन यह इसलिए जरूरी है, ताकि सुनिश्चित किया जा सके कि आपके पास जो लोग रह रहे हैं वो सुरक्षित रहें और आप इस बीमारी को फैलने से जितना संभव हो रोक सकें.’

Loading...