इस बार आंधी-तूफान ने ताजमहल को भी लिया अपनी चपेट में,368 सालों बाद पहुंचा ये भारी नुकसान  

- in Main Slider, राष्ट्रीय
आंधी-तूफान के कहर ने उत्तर भारत के कई हिस्सों को प्रभावित किया है, जिसकी चपेट में लोग ही नहीं स्मारक भी आए हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक ताजमहल की दो मीनारें हिल गईं और एक का दरवाजा टूट गया। चौंका देने वाली बात है कि पहली बार कुदरती कहर से ताज को नुकसान हुआ है और ये करीब 368 साल बाद हुआ है। ताज के अलावा फतेहपुर सीकरी के ऐतिहासिक स्मारक भी नुकसान से बच नहीं पाए हैं।

 

फतेहपुर सीकरी में स्थित सलीम चिश्ती के बादशाही दरवाजे के बरामदे का छज्जा टूट कर गिर गया। साथ ही जनाना रोजा की दो बुर्जियों के छज्जे भी टूटे हैं। साल 2015 में भी भंयकर तूफान आया था, लेकिन स्मारकों को नुकसान नहीं पहुंचा था।

Loading...

यूपी को भारी नुकसान पहुंचने पर सीएम योगी ने किया ट्वीट
कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा की ओर से स्टार प्रचारक बने सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी राज्य को नुकसान पहुंचने पर ट्वीट किया। उन्होंने लिखा, ‘यूपी के लोगों माफ करिये। आपके सीएम कर्नाटक में व्यस्त हैं। जल्द लौटेंगे।’ अब योगी लौट रहे हैं। शनिवार को आगरा जाएंगे।’

बताया जा रहा है कि आने वाले 2-3 दिनों में भी तूफान का कहर जारी रहेगा। मौसम विभाग ने इसकी सूचना देते हुए कहा कि प. बंगाल, ओडिशा, बिहार और यूपी में आंधी के साथ बारिश संभव है। राजस्थान में तूफान का अनुमान है। 

Loading...