Sanju टीज़र में रणबीर कपूर को देखकर आप भी खा जायेंगे धोखा: विडियो

अभिनेता संजय दत्त की बायोपिक का टीजर रिलीज हो गया है. टीजर की शुरुआत में संजय दत्त बने रणबीर कपूर को जेल से निकलते हुए दिखाया गया है. इसमें वो अपनी जिंदगी में आए उतार-चढ़ाव के बारे में बताते हैं. रणबीर अपने एक डायलॉग में कहते हैं कि एक वक्त ऐसा था जब वो पूरी तरह ड्रग्स के नशे में डूब चुके थे. डॉक्टर्स ने जवाब दे दिया था. लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी, फिर से उठकर जब खड़े हुए तो तहलका मचा दिया. यूं तो संजय दत्त की कहानी में कई उतार चढ़ाव हैं, लेकिन राजू हिरानी ने इस कहानी को अपना ही अंदाज दिया है. संजय दत्त इस टीजर में कई अलग-अलग अंदाज में दिख रहे हैं.

टीजर के रिलीज से कुछ वक्त पहले फिल्म के निर्माताओं ने बायोपिक का नाम ‘संजू’ करते हुए एक पोस्टर भी जारी किया था. इस पोस्टर में संजय की जिंदगी को कोलाज के रूप में दिखाया गया है. साथ ही वक्त के साथ उनके शरीर और लुक में भी आए बदलावों को बखूबी दिखाया गया है. संजू बाबा की फिल्म ‘रॉकी’ के लुक में रणबीर बिल्कुल वैसे ही दिख रहे हैं जैसे संजय दत्त दिखाई देते थे. उसके बाद संजय दत्त का मुन्ना भाई लुक, डॉन लुक, जेल जाने के वक्त का लुक… सभी को एक पोस्टर में समेटने की कोशिश की गई है.

बता दें, राजकुमार हिरानी ने हमारे सहयोगी अखबार डीएनए से बातचीत में बताया था कि फिल्म का नाम ‘संजू’ है. राजकुमार हिरानी ने कहा था, ‘दरअसल, हमने कई नामों के बारे में सोचा. उनमें से एक था ऐसा ही हूं, कुछ भी ऐसा, जो आपको बायोपिक से जोड़ सके. लेकिन इसमें से हमें कोई भी पसंद नहीं आया. एक चीज हम सभी के दिमाग में साफ थी कि हमें न्यूट्रल टाइटल चाहिए. ‘दत्त’ थोड़ा हार्ड लग रहा था. संजय दत्त की मां उन्हें प्यार से संजू कहकर बुलाती थीं इसलिए हमने इस फिल्म का टाइटल यही रखा.’

रणबीर के बारे में बात करते हुए हिरानी ने कहा कि इस फिल्म के लिए मुझे ऐसा एक्टर चाहिए था जो उनकी जिंदगी के सारे वेरिएशनस को निभा सके. मैंने दिमाग इसके लिए रणबीर का नाम आ रहा था. जब मैंने उन्हें अप्रोच किया तो वो इस फिल्म के लिए तुरंत तैयार हो गए. जब मैं उनसे मिला तो वो संजू के बारे में काफी कुछ जानते थे. उन्होंने उनके साथ जिम में काफी वक्त बिताया था लेकिन जब उन्हें इस स्टोरी का एंगल पता लगा तो उन्होंने कहा- वाह ये इंट्रस्टिंग है, चलिए इसे करते है.’

https://twitter.com/RanbirKapoorFC/status/988679592998092800

संजय दत्त बायोपिक में अनुष्का शर्मा, मनीषा कोइराला, दीया मिर्जा और सोनम कपूर लीड रोल में नजर आएंगी. फिल्म में दीया मिर्जा ने संजय दत्त की पत्नी मान्यता दत्त की भूमिका निभाई है. रणबीर कपूर ने पहली बार हिरानी के साथ इस बायोपिक में काम किया है. रणबीर ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत साल 2007 में ‘ सांवरिया ’ फिल्म से की थी. यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर नहीं चल पाई लेकिन अभिनेता ने इसके बाद ‘ वेक अप सिड ’, ‘ रॉकेट सिंह ’, ‘सेल्समेन ऑफ द इयर ’ जैसी फिल्मों में अपने अभिनय का परिचय दिया.

Loading...
E-Paper