जर्मनी के म्यूएंस्टर में हमलावर ने भीड़ को वैन से कुचला, हुई 3 लोगों की मौत, 20 घायल

जर्मनी के म्यूएंस्टर में एक हमलावर ने वैन से भीड़ को कुचल दिया, जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई और 20से ज्यादा लोग घायल हो गए. संदिग्ध हमलावर ने व्यस्त सड़क पर चल रहे लोगों को अपना निशाना बनाया. पहले हमलावर ने वैन से भीड़भाड़ वाले इलाके में कई लोगों को कुचल दिया. और फिर इसके बाद खुदकुशी कर ली. पुलिस के मुताबिक इस हमले में तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि20 से ज्यादा लोग घायल हो गए. पुलिस ने लोगों को घटनास्थल की ओर से जाने से मना किया है.

कई घायलों की हालत गंभीर बनी हुई है. पुलिस ने इस हमले में चार लोगों के मारे जाने की पुष्टि की है. पुलिस का कहना है कि इसमें कई लोग घायल भी हुए हैं. पुलिस ने इलाके पर लोगों की आवाजाही रोक दी है. पुलिस ने इलाके को अपने कब्जे में ले लिया है. बताया जा रहा है कि हमलावर मानसिक रूप से डिस्टर्ब था. जर्मनी के एक मंत्री ने कहा कि अभी तक की जांच में इस हमले में आईएस का हाथ होने की पुष्टि नहीं हुई है.

वहीं, इस हमले ने दिसंबर 2016 में बर्लिन में ट्रक से हुए आतंकी हमले की याद ताजा कर दी है. बर्लिन आतंकी हमले में 12 लोगों की मौत हुई थी, जबकि कई लोग घायल हो गए थे. फिलहाल म्यूएंस्टर हमले की किसी आतंकी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. हालांकि पुलिस इसे आतंकी हमला ही मान रही है.

दरअसल, आतंकियों ने हमले के अपने तरीक को बदला है. आतंकियों ने भीड़भाड़ वाले इलाके में वाहन से हमला करके लोगों को कुचलने और मौत के घाट उतारने का नया तरीका निकाला है. इससे पहले स्पेन के बार्सिलोना में आतंकियों ने राह चलते लोगों को अपने वैन से कुचला था. इस आतंकी हमले में 13 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 100 से ज्यादा लोग जख्मी हुए थे. हादसा लास रामब्लास में हुआ था. आतंकी संगठन ISIS ने इस हमले की जिम्मेदारी ली थी.

Loading...
E-Paper