हमास के खिलाफ जंग के बीच एक बार फिर इजरायल ने की एयरस्ट्राइक

महीनों से चल रही हमास और इजरायल युद्ध बढ़ते दिन के साथ और भी गहराता जा रहा है। दोनों देशों के बीच चल रहे युद्ध में इजराइल ने एक बार फिर गाजा के रफा शहर पर हवाई हमला किया है। इस एयर स्ट्राइक में कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई। स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि दक्षिणी गाजा के रफा शहर पर इजरायली हमलों में 13 लोग मारे गए, जबकि कई अन्य घायल हो गए।

हालांकि, हमास मीडिया आउटलेट्स ने मरने वालों की संख्या 15 बताई है। स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि पट्टी के उत्तर में गाजा शहर में, इजरायली विमानों ने दो घरों पर हमला किया, जिसमें कई लोग मारे गए और घायल हो गए।

फलिस्तीनी समूह हमास के नेताओं की मेजबानी करने की थी उम्मीद
राफा पर हुए इस हमले (जहां दस लाख से अधिक लोग महीनों से चल रही इजरायली बमबारी के कारण शरण ले रहे हैं) से कुछ घंटे पहले मिस्र द्वारा इजरायल के साथ युद्धविराम समझौते की संभावनाओं पर चर्चा करने के लिए फलिस्तीनी समूह हमास के नेताओं की मेजबानी करने की उम्मीद थी।

इजरायल की प्रतिक्रिया पर चर्चा करेगा हमास
रविवार को, हमास के अधिकारियों ने कहा कि समूह के उप गाजा प्रमुख खलील अल-हया के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल हमास द्वारा कतर और मिस्र के मध्यस्थों को सौंपे गए युद्धविराम प्रस्ताव के साथ-साथ इजरायल की प्रतिक्रिया पर चर्चा करेगा। संयुक्त राज्य अमेरिका द्वारा समर्थित मध्यस्थों ने एक समझौते को समाप्त करने के अपने प्रयास तेज कर दिए हैं क्योंकि इजरायल ने राफा पर आक्रमण करने की धमकी दी थी।

इजरायली आंकड़ों के अनुसार, युद्ध 7 अक्टूबर को हमास आतंकवादियों द्वारा इजरायल पर किए गए हमले के कारण शुरू हुआ था, जिसमें 1,200 लोग मारे गए थे और 253 बंधक बनाए गए थे।

E-Paper