इतिहास के पन्नों में दर्ज हुआ KKR vs PBKS मैच, पंजाब किंग्स ने चेज किया T20 क्रिकेट का सबसे बड़ा लक्ष्य

26 अप्रैल 2024। इस तारीख को टी-20 क्रिकेट के इतिहास में सुनहरे अक्षरों में लिखा जाएगा। पंजाब किंग्स ने ईडन गार्डन्स के मैदान पर वो कारनामा कर डाला है, जो महज एक सपना लगता था। पंजाब ने केकेआर के खिलाफ खेले गए मुकाबले में 262 रन का विशाल लक्ष्य चेज करते हुए इतिहास रच डाला है। सिर्फ आईपीएल ही नहीं, बल्कि टी-20 क्रिकेट में यह अब तक का सबसे बड़ा रन चेज है।

बेयरस्टो का यादगार शतक

262 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब किंग्स को प्रभसिमरन सिंह और जॉनी बेयरस्टो ने तूफानी शुरुआत दी। पहले विकेट के लिए दोनों ने महज 6 ओवर में 93 रन जोड़े। प्रभसिमरन ने 20 गेंदों पर 54 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली। प्रभसिमरन के पवेलियन लौटने के बाद बेयरस्टो ने मोर्चा संभाला और 23 गेंदों पर अर्धशतक जड़ा।

इसके बाद बेयरस्टो ने अपना विकराल रूप धारण किया और केकेआर के बॉलिंग अटैक से खूब खिलवाड़ किया। बेयरस्टो ने 45 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया। पंजाब के ओपनर ने 48 गेंदों का सामना करते हुए 108 रन की नाबाद पारी खेली। अपनी इस पारी के दौरान बेयरस्टो ने 8 चौके और 9 छक्के जमाए।

शशांक ने खेली धांसू पारी

बेयरस्टो को दूसरे छोर से शशांक सिंह का अच्छा साथ मिला। नंबर चार पर प्रमोट किए गए शशांक ने पंजाब के गेंदबाजों की खूब खबर ली। शशांक ने सिर्फ 28 गेंदें खेलीं और 68 रन कूटे। पंजाब के बैटर ने 242 के स्ट्राइक रेट से खेलते हुए 2 चौके और 8 गगनचुंबी छक्के जमाए।

टी-20 का सबसे बड़ा रन चेज

पंजाब किंग्स ने सिर्फ आईपीएल ही नहीं, बल्कि टी-20 क्रिकेट का सबसे बड़ा रन चेज सफलतापूर्वक हासिल किया है। पंजाब से पहले साउथ अफ्रीका ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए मुकाबले में 259 रन का सफलतापूर्वक पीछे किया था। आईपीएल में इस मैच से पहले सबसे बड़ा रन चेज राजस्थान रॉयल्स ने साल 2020 में 224 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए किया था।

E-Paper