MI vs CSK: वानखेड़े में रोहित शर्मा ने ठोका तूफानी शतक

वानखेड़े के मैदान पर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने बल्ले से जमकर कोहराम मचाया। हिटमैन ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए जमकर चौके-छक्कों की बरसात की। रोहित ने अपना अर्धशतक महज 30 गेंदों पर ठोका।

वहीं, 61 गेंदों पर रोहित ने 12 साल बाद आईपीएल में शतक जमाया। हिटमैन ने अपनी इस पारी के दौरान कई बड़े रिकॉर्ड्स को चकनाचूर किया। रोहित मुंबई की ओर से बतौर ओपनर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। हालांकि, हिटमैन मुंबई को जीत नहीं दिला सके।

रोहित ने मचाई तबाही
207 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस को रोहित शर्मा ने तूफानी शुरुआत दी। रोहित ने पहले विकेट के लिए ईशान किशन के साथ मिलकर 70 रन की साझेदारी जमाई। ईशान के पवेलियन लौटने के बाद भी हिटमैन ने चौके-छक्कों की बरसात जारी रखी। रोहित ने 63 गेंदों पर 105 रन की यादगार पारी खेली। रोहित के बल्ले से आईपीएल में 12 साल शतक निकला। अपनी इस पारी के दौरान 11 चौके और पांच गगनचुंबी छक्के जमाए।

हिटमैन के नाम जुड़ी बड़ी उपलब्धि
रोहित शर्मा मुंबई इंडियंस की ओर से बतौर सलामी बल्लेबाज सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। रोहित ने इस मामले में सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया है। सचिन ने ओपनर के तौर पर मुंबई के लिए 2492 रन जड़े थे। रोहित अब सचिन से आगे निकल गए हैं।

टी-20 में पूरे हुए 500 छक्के
रोहित शर्मा ने अपनी पारी के दौरान 5 छक्के जमाए। इसके साथ ही टी-20 क्रिकेट में रोहित ने 500 छक्के भी पूरे कर लिए हैं। हिटमैन टी-20 क्रिकेट में 500 सिक्स लगाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज भी बन गए हैं। इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर विराट कोहली का नाम दर्ज है, जिन्होंने 383 छक्के जमाए हैं।

सुरेश रैना को छोड़ा पीछे
रोहित मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स की राइवलरी में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। रोहित ने इस मामले में सुरेश रैना को पीछे छोड़ दिया है। रोहित ने मैच में अपना 12वां रन बनाने के साथ ही रैना को पीछे छोड़ा।

E-Paper