WPL 2024: प्‍लेऑफ की रेस हुई बेहद रोमांचक, एक-दूसरे के नतीजों पर निर्भर हुईं टीमें

 महिला प्रीमियर लीग 2024 (WPL 2024) का 18वां मैच गुजरात जायंट्स बनाम यूपी वॉरियर्स (GG vs UPW) के बीच खेला गया, जिसमें गुजरात जायंट्स ने यूपी को 8 रन से मात दी। इस मैच में गुजरात की जीत से WPL 2024 की प्वाइंट्स टेबल पर कोई असर नहीं पड़ा, लेकिन इस मैच के बाद से प्लेऑफ की रेस बेहद ही रोमांचक हो गई है।

गुजरात जायंट्स की जीत से WPL 2024 के प्लेऑफ के लिए आरसीबी की राह थोड़ी आसान नजर आ रही है। हालांकि, अभी दो दिन बाकी है और 3 टीमों में से अभी तक आधिकारिक रूप से कोई भी टूर्नामेंट से बाहर नहीं हुआ है। बता दें कि मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स ने पहले ही प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया था।

WPL 2024 Playoffs Scenario: 3 टीमें, 2 दिन शेष और 1 स्पॉट खाली, जानिए कौन मारेगा बाजी?

दरअसल, आरसीबी और मुंबई इंडियंस के बीच 12 मार्च को मुकाबला खेला जाना है,जिसमें अगर आरसीबी टीम को जीत मिलती है, तो वह प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लेगी। आरसीबी टीम ने अब तक 7 मैचों में से 3 मैचों में जीत हासिल और 4 मैचों में हार का सामना किया है। आरसीबी का नेट रन रेट +0.027 का है। ऐसे में मुंबई के खिलाफ आरसीबी को मुकाबला जीत जरूरी होगा। वहीं, अगर आरसीबी मैच हार भी जाती है तो नेट रन रेट की वजह से उन्हें नुकसान हो सकता है।

इसके अलावा अगर गुजरात जायंट्स का सामना दिल्ली कैपिटल्स से 13 मार्च को होना है, जिसमें अगर गुजरात को बड़ी जीत हासिल करनी होगी। अगर ऐसा हुआ तो नेट रन रेट में गुजरात की टीम यूपी से आगे निकल जाएगी और फिर प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर जाएगी।

दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस ने पहले ही प्लेऑफ के लिए किया क्वालीफाई

दिल्ली कैपिटल्स की टीम WPL 2024 की प्वाइंट्स टेबल पर पहले स्थान पर मौजूद है। आरसीबी के खिलाफ 1 रन से मिली जीत के बाद दिल्ली कैपिटल्स के पास 10 अंक है। दिल्ली की टीम ने अब तक 7 में से 5 मैचों में जीत और 2 मैचों में हार का सामना किया है। दिल्ली का नेट रन रेट +0.918 है। आरसीबी पर मिली जीत से दिल्ली कैपिटल्स ने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया है। उनसे पहले मुंबई इंडियंस ने WPL 2024 के प्लेऑफ में एंट्री की।

E-Paper