श्रीनगर में सुंजवान दोहराने की कोशिश नाकाम, AK-47 से लैस आतंकियों को CRPF ने खदेड़ा

श्रीनगर. एक तरफ सेना जम्मू के सुंजवान आर्मी कैंप पर हुए आतंकी हमले का मुंहतोड़ जवाब दे रही है वहीं दूसरी तरफ श्रीनगर में घात लगाए बैठे आतंकियों ने इसी तरह के एक और हमले को अंजाम देने की कोशिश की. हालांकि सीआरपीएफ जवानों ने मुस्तैदी दिखाते हुए इस हमले को नाकाम कर दिया है. 

सोमवार को केंद्रीय रिजर्व पुलिस (सीआरपीएफ) के शिविर पर हमला करने के मकसद से आए आतंकवादियों पर एक चौकस संतरी ने गोलीबारी करके उन्हें भागने पर मजबूर कर दिया गया, जिससे संभावित हमला टल गया. जानकार सूत्रों ने कहा, संतरी ने करण नगर इलाके में तड़के 4.30 बजे के आसपास दो आतंकवादियों को बैग और एक-47 राइफल्स के साथ सीआरपीएफ के 23 बटालियन शिविर में घुसने की कोशिश करते देखा था.

फिलहाल, आतंकियों की तलाशी के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. आतंकियों को देखने की घटना सुबह साढ़े 4 बजे की है.

श्रीनगर में बर्फबारी दोबारा शुरू हो गई है. सोमवार को सुबह पूरी घाटी बर्फ से ढकी नजर आई. आतंकी इसी का फायदा उठाने की कोशिश में हैं. बता दें कि कुछ ही दिन पहले एसएमएचएस अस्पताल में आतंकी ने जवानों की बंदूक से फायरिंग की और फरार होने में कामयाब रहा था.

बता दें कि आतंकियों ने शनिवार को जम्मू के सुंजवान कैंप पर हमला किया. संदिग्ध जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों द्वारा सेना के शिविर पर किए गए हमले के एक दिन बाद सेना ने रविवार रात ‘क्लीनिंग ऑपरेशन’ शुरू करते हुए सुंजवान सैन्य शिविर के खाली रिहाइशी क्वार्टरों पर मोर्टार के गोले दागे जिससे वहां आग लग गई.

इससे पहले सेना के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने कहा कि सेना को अपने तीन कर्मियों और एक आम नागरिक का शव मिला जिसके साथ हमले में मारे गए लोगों की संख्या बढ़कर 6 हो गई. सेना ने तीन आतंकियों को मार गिराया. उन्होंने इस अभियान पर कहा कि उस ओर से गोलियां नहीं चलीं.

Loading...
E-Paper