लोकसभा चुनाव के लिए DMK ने कसी कमर!

द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (डीएमके) ने 2024 के आम चुनाव से पहले चुनाव कार्यों के समन्वय के लिए एक वॉर रूम की घोषणा की है। पार्टी द्वारा रविवार को जारी एक आधिकारिक बयान में इसकी जानकारी दी गई। चुनाव के लिए बने वॉर रूम के अलावा पार्टी के कई कार्यभार भी सौंपे गए। डीएमके के सह-संगठन सचिव अनबगम कलाई बूथ समिति और निर्वाचन क्षेत्र समन्वयकों का समन्वय करेंगे और चुनावी अभियान पर नजर रखेंगे। इसी तरह, डीएमके के उप आयोजन सचिव ऑस्टिन मीडिया और स्टार प्रचारकों का समन्वय करेंगे।

इसी तरह, डीएमके के राज्यसभा सांसद और वकील एनआर एलंगो कानूनी पहलुओं और चुनाव आयोग से संबंधित मुद्दों का समन्वय करेंगे। डीएमके ने चुनाव कार्यों के समन्वय के लिए वॉर रूम में टीमों की एक सूची की भी घोषणा की है। वॉर रूम टीम में चुनाव आयोग और कानूनी टीम, कानून व्यवस्था से संबंधित अनुमति और जिला समन्वयक शामिल थे।

पार्टी ने किया 11 सदस्यीय चुनाव घोषणापत्र तैयारी समिति का गठन

इससे पहले, लोकसभा चुनाव से पहले इस साल जनवरी में डीएमके सांसद कनिमोझी के नेतृत्व में 11 सदस्यीय चुनाव घोषणापत्र तैयारी समिति का गठन किया गया था। समिति के अन्य सदस्यों में मंत्री पीडीआर पलानीवेल त्यागराजन, डीआरपी राजा, टीकेएस इलंगोवन, एकेएस विजयन, कोवी चेलिशियन, राजेशकुमार, एज़िलारासन, अब्दुल्ला, एजिलान और मेयर प्रिया शामिल हैं।

छह सदस्यीय समिति का भी किया गया गठन

घोषणापत्र समिति के अलावा, डीएमके ने सांसद टीआर बालू के नेतृत्व में अपने गठबंधन दलों के साथ समन्वय और बातचीत करने के लिए छह सदस्यीय समिति का गठन किया है। टीआर बालू के नेतृत्व वाली गठबंधन समन्वय समिति में मंत्री केएन नेहरू, पेरियास्वामी, एमआरके पन्नीरसेल्वम, पोनमुडी और ए रजा शामिल हैं। इस समिति का लक्ष्य चुनावी प्रक्रिया के दौरान इंडिया ब्लॉक पार्टियों के साथ प्रभावी सहयोग और बातचीत सुनिश्चित करना है।

E-Paper