एमएस धोनी ने सुनाया जर्सी नंबर-7 के पीछे का मजेदार किस्सा

सात नंबर भारतीय क्रिकेट में एक प्रतिष्ठि नंबर बन गया है। इस नंबर की जर्सी को बीसीसीआई ने किसी और खिलाड़ी को न देने का फैसला भी किया है। इस जर्सी नंबर को पहने और इसे खास बनाने के पीछे एमएस धोनी हैं। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान ने अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर के दौरान और आईपीएल में इसी जर्सी को पहना है।

इसमें कोई संदेह नहीं है कि नंबर 7 धोनी की विरासत को दर्शाता है। हाल ही में भारतीय क्रिकेट में अहम योगदान देने के लिए बीसीसीआई ने सचिन तेंदुलकर और एमएस धोनी की जर्सी नंबर को रिटायर्ड कर दिया है।

अपनी जर्सी नंबर का किया खुलासा

हाल ही में एक कार्यक्रम के दौरान धोनी ने अपनी जर्सी नंबर के पीछे की कहानी का खुलासा किया। धोनी ने जर्सी नंबर के सवाल पर मजेदार जवाब दिया। कुछ फैंस ने इसे ‘थाला फॉर ए रीजन’ करार देते हुए सोशल मीडिया पर ट्रेंड कराया।

धोनी ने कार्यक्रम में कहा, यह वह समय या दिन है जब मेरे माता-पिता ने फैसला किया मैं पृथ्वी पर आऊं। मेरा जन्म 7 जुलाई को हुआ था, और महीने में वह 7वां है, 1981 यानी 8-1 बराबर 7। इसलिए जब मुझसे पूछा गया कि कौन सा जर्सी नंबर चाहिए तो मेरे लिए यह बताना आसान था।

आईपीएल में वापसी को तैयार

बता दें एमएस धोनी ने 2020 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। वह आईपीएल में खेलते हुए दिखाई देते हैं। साल 2023 में ऐसा माना जा रहा था कि वह उनका आखिरी आईपीएल हो सकता है। हालांकि, वह घुटने की चोट की सर्जरी के बाद आईपीएल 2024 में वापसी को तैयार हैं।

E-Paper