देश के सभी एयरपोर्ट्स पर आने वाले सभी यात्रियों का हो रहा RTPCR टेस्ट…

चीन में कोरोना महामारी ने अपना प्रचंड रूप धारण किया हुआ है। ऐसे में कोरोना संक्रमण को लेकर भारत समेत तमाम देशों ने दिशानिर्देश जारी किए हैं। इसी बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया का बयान सामने आया। जिसमें उन्होंने बताया कि देश के सभी एयरपोर्ट्स पर आने वाले यात्रियों का RTPCR टेस्ट किया जा रहा है।

यात्रियों को लेकर स्वास्थ्य विभाग सतर्क

मनसुख मंडाविया ने बताया कि दुनियाभर में कोरोना वेरिएंट के मामले बढ़ रहे हैं और हर तरह की सावधानियां बरती जा रही हैं। उन्होंने कहा कि देश के सभी एयरपोर्ट्स पर आने वाले यात्रियों का RTPCR टेस्ट किया जा रहा है। 5 देश खतरे में हैं, वहां से आने वाले यात्रियों को 48 घंटे पहले कोरोना जांच करानी होगी। स्वास्थ्य विभाग की ओर से सतर्कता रखी जा रही है।

कोविड यात्रियों की संख्या बढ़कर 120 हुई

उन्होंने कहा कि पिछले हफ्ते कोरोना पॉजिटिव यात्रियों की संख्या बढ़कर 120 हो गई। सभी पॉजिटिव यात्रियों को इलाज के लिए आइसोलेशन सेंटर भेजा गया है।

कोरोना के 224 नए मामले आए सामने

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देश में पिछले 24 घंटे में महामारी के 228 नए मामले सामने आए हैं। हालांकि कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या में गिरावट दर्ज की गई है। एक्टिव केसों की संख्या घटकर 2,503 हो गई है। एक दिन में कोरोना के 51 सक्रिय मरीज कम हुए हैं लेकिन कोरोना के चलते पिछले 24 घंटे में 4 लोगों ने अपनी जान गंवा दी।  
E-Paper