आर्थिक स्तर पर निवेशकों की नजर Index of Industrial Production (IIP) के आंकड़ों पर रहेगी

आर्थिक स्तर पर निवेशकों की नजर Index of Industrial Production (IIP) के आंकड़ों पर रहेगी जिसकी घोषणा 12 अगस्त को होनी है। देश में Industrial production ने मई 2022 में 19.6% की बढ़त दर्ज की जो कि पिछले आंकड़ों से काफी बेहतर है।

लगातार तीसरे हफ्ते भारतीय बाजार अच्छा प्रदर्शन जारी रखा। एक तरफ Nifty ने जहां 1.39% की बढ़त दर्ज करते हुए 17,397.5 का आंकड़ा छुआ तो वहीं Sensex ने 1.42% की बढ़त दर्ज करते हुए 58,387.93 का आंकड़ा छुआ।

आर्थिक स्तर पर निवेशकों की नजर Index of Industrial Production (IIP) के आंकड़ों पर रहेगी जिसकी घोषणा 12 अगस्त को होनी है। बता दें कि देश में Industrial production ने मई 2022 में 19.6% की बढ़त दर्ज की जो कि पिछले आंकड़ों से काफी बेहतर है। मई महीने के Consumer Price Index (CPI) के आंकड़े भी इसी दिन जारी किए जाएंगे। जून 2022 में देश के कंज्यूमर प्राइस में 0.52% की बढ़त दर्ज की गयी।

इसके अतिरिक्त निवेशकों की नजर Amara Raja Batteries, Birla Corporation, BPCL, Hindpetro, Indian Overseas Bank, Marico, MGL, State Bank Of India, Adani Ports, Bharti Airtel, IRCON International, Power Grid, IDFC, IGL, MRF, NCC, Tata Chemicals, Abbott India, IRCTC, Oil India, SAIL, Tata Consumer Products, Bajaj Electricals, Grasim Industries, HAL, Hero Motocorp, ONGC, के आंकड़ों पर भी रहेगी। तो वहीं वैश्विक स्तर पर 11 अगस्त को जारी होने वाले Initial Jobless Claims पर निवेशक अपनी नजरें जमाएंगे।

बता दें कि Nifty के 17000 पर सपोर्ट तो वहीं 17800 पर रजिस्टेंस दिखाने की उम्मीद है।

Loading...
E-Paper