रिलायंस जियो स्वतंत्रता दिवस15 अगस्त को अपनी 5जी सेवाओं को शुरू कर सकती

रिलायंस जियो स्वतंत्रता दिवस  15 अगस्त को अपनी 5जी सेवाओं को शुरू कर सकती है क्योंकि लाखों स्मार्टफोन और इंटरनेट ग्राहकों के लिए 5 जी सेवाओं को लॉन्च करने की दौड़ तेज हो गई है।

रिलायंस जियो इन्फोकॉम के अध्यक्ष आकाश अंबानी ने इस सप्ताह की शुरुआत में कहा था कि वे अखिल भारतीय 5जी रोलआउट के साथ ‘आजादी-का-अमृत-महोत्सव’ मनाएंगे।

“जियो शीर्ष पायदान, उचित कीमत वाली 5 जी और 5 जी-सक्षम सेवाएं प्रदान करने के लिए समर्पित है। हम सेवाओं, प्लेटफार्मों और समाधानों की पेशकश करेंगे जो भारत के डिजिटल परिवर्तन को तेज करेंगे, विशेष रूप से ई-गवर्नेंस, कृषि, विनिर्माण, स्वास्थ्य देखभाल और शिक्षा जैसे प्रमुख उद्योगों में “उन्होंने 5 जी स्पेक्ट्रम के लिए नीलामी में पहला स्थान लेने के बाद इस पर जोर दिया था, जिसमें 700 मेगाहर्ट्ज बैंड शामिल था।

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने “आजादी का अमृत महोत्सव” के माध्यम से वर्ष 2022 तक एक नया आत्मनिर्भर भारत बनाने के अपने लक्ष्य का खुलासा किया है।  यह पहल  स्वतंत्रता के 75 वर्षों के साथ-साथ मानव इतिहास, संस्कृति और उपलब्धियों को पहचानने और मनाने के लिए है।

12 मार्च, 2021 को, हमारी स्वतंत्रता की 75 वीं वर्षगांठ के लिए 75 सप्ताह की उलटी गिनती शुरू हुई। “आजादी का अमृत महोत्सव” की औपचारिक यात्रा 15 अगस्त को समाप्त होगी, जब अखिल भारतीय 5 जी रोल आउट की घोषणा की जा सकती है।

अपनी व्यापक राष्ट्रव्यापी फाइबर उपस्थिति के कारण, किसी भी विरासत बुनियादी ढांचे के बिना ऑल-आईपी नेटवर्क, इन-हाउस 5 जी स्टैक, और पूरे प्रौद्योगिकी पारिस्थितिकी तंत्र में ठोस अंतरराष्ट्रीय सहयोग, फर्म के अनुसार, जियो कम से कम समय में 5 जी रोलआउट के लिए पूरी तरह से तैयार है।

कंपनी के अनुसार, डिजिटल समाधानों की अगली पीढ़ी को जियो के 5 जी नेटवर्क द्वारा संभव बनाया जाएगा, जो 5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनने की दिशा में भारत के एआई-संचालित मार्च को तेज करेगा।

Loading...
E-Paper