हॉलीवुड सुपरस्टार जॉनी डेप अपनी एक्स वाइफ एम्बर हर्ड के साथ विवादों को लेकर चर्चा में

हॉलीवुड सुपरस्टार जॉनी डेप अपनी एक्स वाइफ एम्बर हर्ड के साथ विवादों को लेकर कई दिनों से चर्चाओं का विषय बनी हुई है। अब इस केस से जुड़े 6000 से अधिक कोर्ट डॉक्यूमेंट भी सामने आ चुके है, इसमें कई सनसीखेज दावे किए जा चुके है। एम्बर हर्ड के साथ जॉनी डेप के मानहानि के मुकदमे में एक्ट्रेस और एलेन बार्किन ने भी अपनी गवाही भी दे डाली है।

जॉनी डेप की पूर्व प्रेमिका एलेन बार्किन ने दावा किया कि अभिनेता हमेशा ही नशे रहने वाले और उन्हें कंट्रोल करने वाला शख्स थे। इस बारें में उन्होंने कहा है कि, “जॉनी हमेशा नशे में रहते थे और लोगों से ईर्ष्या  करते थे, मुझे हमेशा पूछते थे कि तुम कहाँ जा रही हो? तुम किसके साथ जा रही हो? तुमने कल रात क्या किया?” उन्होंने ये भी दावा किया कि जॉनी ने उन पर उन्हें धोखा देने का इल्जाम लगाया था।”

68 साल के बार्किन ने इस बात पर सहमति जताई कि ‘पाइरेट्स ऑफ द कैरेबियन’ मूवी का अभिनेता हैंडसम हो सकता है, लेकिन वह बात-बात पर गाली देने वाला शख्स भी है। वह 1990 के आसपास डेप से मुलाकात की और 10 वर्ष तक उनके करीब रहीं। उन्होंने कहा है कि “जब डेप और मैंने पहली बार सेक्स किया, तब अभिनेता ने उन्हें Quaalude  दी थी।

6000 से अधिक कोर्ट डॉक्यूमेंट के अनुसार बार्किन ने बताया कि जब वे 90 के दशक में एक दूसरे को डेट कर रहे थे, तब डेप ने उन्हें एक क्वाल्यूड दिया और उनसे पूछा कि क्या वो सेक्स करना चाह रही थी। अभिनेत्री ने डेप को शराबी बताते हुए बोला है कि वह हिंसक व्यवहार करता है। उन्होंने अपने वीडियो बयान में बोला है कि डेप अपने नीचे काम करने वाले लोगों को हमेशा अपमानित करता था। उन्होंने कहा है कि एक बार तो उसने अस्सिस्टेंट को ‘सूअर’ तक कह दिया था। नवंबर 2019 में बार्किन की गवाही की वीडियोग्राफी की गई और वर्जीनिया में फेयरफैक्स काउंटी सर्किट कोर्ट में मानहानि के केस की सुनवाई कर रहे सात लोगों की जूरी ने सब कुछ देख लिया।

पिछले कुछ दिनों में इन डॉक्यूमेंट्स में एक्ट्रेस एम्बर के वकीलों ने तरह-तरह के दावे भी किए थे। एम्बर हर्ड के वकीलों ने जॉनी को जिसमे नपुंसक कहा था। वकीलों ने दावा किया था कि जॉनी डेप इरेक्टाइल डिस्फंक्शन से जूझ रहे हैं यानी वह नामर्द हैं और इसलिए ही वह एम्बर के साथ हिंसा कर रहे थे। उनका बोलना है कि वह इस बीमारी का इलाज करा रहे थे और उन्होंने सबूत के तौर पर इससे जुड़े कागजात भी कोर्ट में पेश किए थे।

पता चला है कि एक आर्टिकल को लेकर जॉनी डेप और अभिनेत्री एम्बर हर्ड के मध्य कानूनी लड़ी शुरू हुई थी। केस की शुरुआत में हर्ड के वकीलों ने कोर्ट को कहा गया था कि डेप नशीली दवाओं और शराब के नशे में उनकी मुव्वकिल का शारीरिक और यौन शोषण भी कर रहे है। इस दौरान वह ‘राक्षस’ बन जाते थे। वकील के अनुसार, 2015 में डेप ने हर्ड को तीन दिनों तक बंधक बनाकर रखा था। इस बीच उनको जमीन पर पटका। लात-घूँसों से मारा। उनके प्राइवेट पार्ट में शराब की बोतल घुसेड़ दी थी। आरोप है कि एक के बाद एक कई बोतलें उनके ऊपर फेंकी और फिर फर्श पर टूटे हुए बोतलों पर उन्हें घसीटा भी था।

 

 

Loading...
E-Paper