कार्य में सफलता पाने के लिए जीरे से करें ये उपाय

जीरा के उपयोग वैसे तो खाने के लिए किया जाता है क्योंकि यह एक खाने का मसाला है हालाँकि यह कई तरह की समस्याओं को सुलझाने के काम में भी आता है। जी दरअसल जीरे से कई तरह के टोटके किये जा सकते हैं। जीरा आपकी कई समस्याओं को खत्म करने का काम कर सकता है। आज हम आपको इसके द्वारा किये जाने वाले उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपको लाभ पहुंचाएंगे।

धन के लिए- लक्ष्मी देवी की मूर्ति के सामने लाल कपड़े में थोड़ा सा जीरा और चांदी का सिक्का रखें और फिर पूजा के बाद उस कपड़े को अपनी तिजोरी में रख लें। जी दरअसल कहा जाता है कि इस उपाय से घर के सभी सदस्यों पर मां लक्ष्मी का आशीर्वाद सदैव बना ही रहता है।

पैसा नहीं टिकता तो- अगर आपके घर में धन नहीं बचता जल्दी खत्म हो जाता है तो हर बुधवार को हरा धनिया गाय को खिलाने से आपका काम ज़रुर बन जाएगा। जी दरअसल ऐसा करने से ना केवल आर्थिक स्थिति मजबूत होगी बल्कि धन में स्थिरता भी आएगी और हर क्षेत्र में आप तरक्की करेंगे।

दोष दूर करने के लिए- अगर कोई वास्तु दोष है या आपको नजर लग गयी है तो अपने ऊपर से जीरे को सात बार वारकर अग्नि में जला देंगे तो आपके अंदर मौजूद सभी तरह की नकारात्मक शक्तियों का नाश हो जाएगा और आप खुद को काफी सकारात्मक ऊर्जा से भरा हुआ महसूस करेंगे।

कार्य सफल करने के लिए- गुरुवार के दिन जब भी घऱ से निकलें तो थोड़े से जीरे के दाने मुंह में डाल लें कहते हैं इस उपाय से आपका हर कार्य सफल होता है।

E-Paper