यहीं से बुमराह ने की थी अपने करियर की शुरुआत, इमोशनल पोस्ट किया शेयर

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच चल रही तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने केपटाउन में सीरीज के आखिरी टेस्ट मैच में छाप छोड़ी। पहली पारी में उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के पांच बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा ,इस मैदान पर बुमराह का प्रदर्शन विशेष रूप से उल्लेखनीय है क्योंकि उन्होंने चार साल पहले यहां टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया था। यहीं से बुमराह ने अपने टेस्ट करियर की शुरुआत की थी। केप टाउन में, उन्होंने अपना पहला टेस्ट दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला जो 5 जनवरी, 2018 को हुआ था। बुमराह ने अपने पहले टेस्ट में 4 (1 और 3) विकेट लिए।

चार साल के अंतराल के बाद, बुमराह दूसरे टेस्ट के लिए उसी स्टेडियम में लौटे और एक बड़ी छाप छोड़ी। पहली पारी में उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 42 रन देकर 5 विकेट चटकाए। बुमराह ने अपने करियर में पहली बार किसी टेस्ट मैच की आखिरी दस पारियों में पांच विकेट लिए हैं। उन्होंने इससे पहले 4 अगस्त 2021 से शुरू हुए नॉटिंघम टेस्ट की दूसरी पारी में 5 विकेट लिए थे। बुमराह ने अपने टेस्ट करियर में सातवीं बार एक पारी में पांच विकेट लिए हैं।

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच केपटाउन टेस्ट 11 जनवरी हुआ । मैच के लिए केपटाउन पहुंचने के बाद बुमराह ने इंस्टाग्राम पर एक भावनात्मक संदेश भेजा। उन्होंने लिखा- केप टाउन, जनवरी 2018- टेस्ट क्रिकेट में, यहीं से मेरे लिए यह सब शुरू हुआ। मैंने पिछले चार वर्षों में एक खिलाड़ी और एक व्यक्ति के रूप में बहुत कुछ सीखा है।

Loading...
E-Paper