उत्तराखंड के मैदानी इलाकों में घने कोहरे का येलो अलर्ट, जानिए कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग ने राज्य के मैदानी क्षेत्रों के कुछ भागों विशेषकर हरिद्वार और उधमसिंह नगर जिले में मध्यम से घना कोहरा छाए रहने का अनुमान लगाया है। वहीं, पर्वतीय जिलों में कहीं-कहीं पाला पड़ने की संभावना है। कोहरे और पाले को लेकर प्रदेश में येलो अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विभाग के अनुसार अगले चार-पांच दिन मौसम शुष्क रहेगा, लेकिन कोहरे और पाले की वजह से वाहन चालकों को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। हवाई अड्डों पर न्यूनतम सीमा से कम दृश्यता से विमान लैंडिंग और टेक ऑफ प्रभावित हो सकते हैं। मौसम विभाग के निदेशक विक्रम सिंह के मुताबिक 16 जनवरी के बाद एक और ताजा पश्चिमी विक्षोभ उत्तराखंड के पश्चिमी हिमालय रीजन में प्रभावी हो सकता है। इससे दोबारा मौसम खराब होने की संभावना है।

दून में तड़के झमाझम बारिश

देहरादून शहर में बुधवार तड़के हुई झमाझम बारिश के बाद तापमान में कमी आई, लेकिन दोपहर में अच्छी धूप खिलने से मौसम सामान्य रहा। पिछले 24 घंटे में देहरादून में 12.8 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। देहरादून में अधिकतम तापमान 21.2 डिग्री सेल्सियस रहा, जो सामान्य से दो डिग्री अधिक रहा। जबकि, न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस रहा, जो सामान्य से 4 डिग्री कम रहा। मौसम विभाग के अनुसार देहरादून में अगले कुछ दिन मिश्रित मौसम रहेगा। 13, 14 और 15 जनवरी को आसमान साफ रहेगा। जबकि, 16, 17, 18 को आसमान में आंशिक बादल छाये रहने का अनुमान है।

Loading...
E-Paper