कांग्रेस ने अपने दफ्तर में लगाई ‘सरदार पटेल’ की तस्वीर, जानिए वजह

बैंगलोर: कर्नाटक कांग्रेस इकाई के अध्यक्ष डीके शिवकुमार का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है, जिसमें वो भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के डर से देश के प्रथम गृहमंत्री सरदार वल्लभभाई पटेल की तस्वीर को कांग्रेस के दफ्तर में लगाने की बात कहते नज़र आ रहे हैं. बता दें कि, वायरल हो रहा ये वीडियो 31 अक्टूबर का है.

इस दिन पूर्व पीएम इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि के मौके पर बेंगलुरु पार्टी कार्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम में सरदार पटेल की तस्वीर स्थापित करने के लिए डीके शिवकुमार को राजी किया गया था. इस कार्यक्रम में मंच पर उपस्थित सिद्धारमैया और शिवकुमार की आपस में चर्चा चल रही थी. इसी बीच कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने डीके शिवकुमार से कहा कि हमें स्टेज पर इंदिरा गांधी के साथ सरदार पटेल की तस्वीर भी लगानी चाहिए.

वायरल वीडियो में, कर्नाटक के पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता सिद्धारमैया, कांग्रेस प्रदेश इकाई के अध्यक्ष शिवकुमार को इंदिरा गांधी के साथ पटेल की तस्वीर स्थापित करने के लिए कहते हुए नज़र आ रहे हैं. वो कहते हैं कि हमें पार्टी कार्यालय में पटेल की तस्वीर भी लगाना चाहिए, ऐसा नहीं करने पर भाजपा आलोचना कर सकती है और सरदार पटेल की तस्वीर नहीं लगाने का लाभ उठा सकती है. वीडियो में आगे सिद्धारमैया को जवाब देते हुए, शिवकुमार कह रहे हैं कि “हम पटेल की तस्वीर कभी नहीं रखते हैं”. हालांकि, बाद में वह कांग्रेस दफ्तर के एक कर्मचारी को सरदार पटेल की फोटो लाने का निर्देश देते हुए दिखाई देते हैं.

Loading...
E-Paper