नेपाल: सड़क हादसे में 32 लोगों की मौत, बढ़ सकता है मरने वालों का आकड़ा

नई दिल्ली: पुलिस अधिकारियों ने पुष्टि की कि नेपाल के सुदूर पश्चिमी जिले मुगु में सड़क से लगभग 300 मीटर की दूरी पर एक वाहन के पलट जाने से सड़क दुर्घटना में कम से कम 32 लोगों की मौत हो गई है।

नेपालगंज से मुगु के जिला मुख्यालय गमगढ़ी के लिए यात्री बस प्रवासी श्रमिकों और कुछ छात्रों को ले जा रही थी, जो दशईं उत्सव के लिए घर जा रहे थे।

करनाली प्रांत के पुलिस कार्यालय के इंस्पेक्टर जीवन लामिछाने ने एएनआई को फोन पर बताया, ”घटना दोपहर करीब 12:30 बजे हुई और 22 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। घटना के 6 घंटे बाद 10 और लोगों की जान चली गई है। हमें डर है कि मरने वालों की संख्या और बढ़ सकती है।”

अधिकारी के अनुसार, नेपाली सेना की मदद से खड़ी इलाके में एक बचाव अभियान चलाया गया था और एक निजी एयरलाइन की उड़ान के साथ उनके हेलिकॉप्टर का इस्तेमाल गंभीर रूप से घायल लोगों को बचाने के लिए किया गया है।

मुगु के मुख्य जिला अधिकारी रोम बहादुर महत ने जानकारी दी, ”ऐसा लगता है कि बस लगभग 300 मीटर की दूरी पर चट्टान से नीचे सड़क से उतर गई है। हमने इसके पीछे का कारण ब्रेक फेल होने का अनुमान लगाया है। हम अभी भी अपना ऑपरेशन जारी रखे हुए हैं।”

बस में कुल 39 लोग सवार थे। मंगलवार की घटना नेपाल के सबसे दुर्गम जिले में लगभग एक दशक पहले राष्ट्रीय राजमार्ग से जुड़ने के बाद पहली बड़ी दुर्घटना है

 

Loading...
E-Paper