मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा के निशाने पर है कई रिकार्ड, इससे पहले किसी बल्लेबाज ने नहीं किया ऐसा

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के 34वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइटराइडर्स आमने सामने होंगे। इस मैच पर सभी की नजर है क्योंकि मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा पिछले मैच में नहीं खेले थे। अगर आज का मुकाबला खेलते हैं तो फिर वह बल्लेबाजी के कई रिकार्ड अपने नाम करने उतरेंगे।

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ आइपीएल के इस सीजन के दूसर चरण के पहले मुकाबले में रोहित को आराम दिया गया था। कोलकाता के खिलाफ होने वाले मैच से पहले इसी बात को लेकर चर्चा जोरो पर है। क्या रोहित शर्मा इस मुकाबले के लिए फिट है और अगर फिट है तो क्या मैच में उतरेंगे। इस एक मैच में रोहित के निशाने पर कई रिकार्ड हैं।

रोहित शर्मा के निशाने पर कई रिकार्ड

 

कोलकाता के खिलाफ मुकाबले में रोहित 18 रन बनाने के साथ ही किसी भी एक टीम के खिलाफ आइपीएल में 1000 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बनेंगे। एक टीम के खिलाफ 1000 रन बनाना एक बड़ी उपलब्धि होगी।

इस मैच में अगर रोहित के बल्ले से रन निकले तो फिर छक्के भी जरूर देखने को मिलेंगे। रोहित महज 3 छक्का लगाने के साथ ही टी20 क्रिकेट में भारत की तरफ से 400 छक्के जमाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन जाएंगे।

पहले दो छक्के जो लगाने के साथ ही रोहित अपनी फ्रेंचाइजी टीम के लिए खास रिकार्ड बनाएंगे। वह आइपीएल के पावरप्ले में कुल 50 छक्के जमाने वाले पहले खिलाड़ी बनेंगे।

सिर्फ छक्के ही नहीं बल्कि चौकों की भी रिकार्ड रोहित के निशाने पर होगा। इस मैच में 4 चौके लगाने के साथ ही वह कोलकाता की टीम के खिलाफ 100 चौके लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन जाएंगे।

Loading...
E-Paper