AIFF फुटबॉल को बढ़ावा देने के लिए करेगा सहयोग

तिरुवनंतपुरम: अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) के सहयोग से विभिन्न स्तरों पर फुटबॉल को बढ़ावा देने और प्रोत्साहित करने के लिए दिसंबर 2021 में कोच्चि में महिलाओं के लिए एक अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल टूर्नामेंट की मेजबानी की जाएगी। कार्यक्रमों के हिस्से के रूप में, और महिला फुटबॉल को बढ़ावा देने और प्रोत्साहित करने के लिए, अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ और केरल फुटबॉल एसोसिएशन के साथ केरल सरकार एएफसी महिला एशिया कप भारत 2022 से पहले कोच्चि में अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल टूर्नामेंट की मेजबानी करेगी। केरल फुटबॉल एसोसिएशन ने सोमवार को एक विज्ञप्ति में कहा- जो 20 जनवरी से 6 फरवरी, 2022 तक आयोजित होने वाली है।

इसके अलावा केरल 75 वीं संतोष ट्रॉफी राष्ट्रीय वरिष्ठ फुटबॉल चैम्पियनशिप के अंतिम दौर की मेजबानी करेगा, केरल के खेल मंत्री वी अब्दुर्रहमान ने सोमवार को यहां सचिवालय में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में घोषणा की। मंत्री ने यह भी बताया कि लड़कों और लड़कियों के लिए अगली जूनियर और सब-जूनियर राष्ट्रीय फुटबॉल चैंपियनशिप भी केरल में आयोजित की जाएगी।

इस अवसर पर एआईएफएफ के उप महासचिव अभिषेक यादव और केरल फुटबॉल एसोसिएशन (केएफए) की कार्यकारी समिति के सदस्य डॉ. रेजिनाल्ड वर्गीज भी मौजूद थे। अभिषेक यादव ने इस अवसर पर कहा, “केरल सरकार द्वारा की जा रही पहल राज्य के लड़कों और लड़कियों को पेशेवर फुटबॉल और राष्ट्रीय टीमों में प्रगति के लिए एक आदर्श मंच प्रदान करेगी।” एआईएफएफ और केएफए स्थानीय स्तर से राज्य स्तर तक गोल्डन बेबी लीग के साथ-साथ युवा लीगों के संगठन का भी समर्थन करेंगे।

Loading...
E-Paper