एसोसिएटेड प्रेस ने डेज़ी वीरसिंघम को अपनी एजेंसी के अध्यक्ष और सीईओ के रूप में किया नामित….

एसोसिएटेड प्रेस ने बुधवार को डेज़ी वीरसिंघम को अपनी एजेंसी के अध्यक्ष और सीईओ के रूप में नामित किया, अगले साल की शुरुआत में सेवानिवृत्त गैरी प्रुइट को बदलने के लिए उन्हें स्थापित किया। सुश्री वीरसिंघम 2019 से एसोसिएटेड प्रेस की मुख्य राजस्व अधिकारी हैं, जो विश्व स्तर पर समाचार सहकारी की बिक्री, उत्पाद, विपणन और ग्राहक संचालन की देखरेख करती हैं। इससे पहले, उन्होंने वैश्विक बिक्री के प्रमुख के रूप में कार्य किया।

51 वर्षीय वीरसिंहम को आय के स्रोतों में विविधता लाने का काम सौंपा जाएगा। अधिकांश मीडिया उद्योग के समान वित्तीय स्थिति में पकड़े गए एपी ने 2020 में अपने राजस्व में 467 मिलियन डॉलर की गिरावट देखी, एक दशक में 25% से अधिक नीचे। वह श्रीलंकाई मूल की पहली पीढ़ी की ब्रिटान हैं। उनकी नियुक्ति एपी के बदलते चित्र को बयां करती है, जहां कंपनी के राजस्व का 40%, 15 साल पहले की तुलना में दोगुना, अब संयुक्त राज्य के बाहर उत्पन्न होता है।

वीरसिंघम ने कहा कि वह एसोसिएट प्रेस को तथ्य-आधारित, गैर-पक्षपाती पत्रकारिता के स्रोत के रूप में बनाए रखने और प्रेस की स्वतंत्रता और सूचना तक पहुंच के लिए लड़ने के लिए प्रतिबद्ध हैं। एपी हर दिन लगभग 2,000 समाचार, 3,000 तस्वीरें और 200 वीडियो तैयार करता है, जो दुनिया की आधी से अधिक आबादी तक पहुंचता है। “ये मूल्य हैं जो 175 साल पहले एपी की स्थापना के बाद से मूल हैं।”

E-Paper