आज बॉक्सर लवलीना बोरहोगेन और भारतीय हॉकी महिला टीम सेमीफाइनल मुकाबले में लेंगी हिस्सा

Tokyo Olympics 2020, August 4 Live Updates: टोक्यो ओलंपिक्स में भारतीय एथलीट्स का एक्शन जारी है। बुधवार, 4 अगस्त को ओलंपिक्स का 12वां दिन है। आज का दिन पहलवानों के लिए बहुत अच्छा रहा है। भारतीय पहलवान रवि कुमार दहिया और दीपक पुनिया सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं। यानी ये दोनों पदक से एक कदम दूर हैं। इससे पहले सुबह-सुबह नीरज चोपड़ा ने धमाका कर दिया। स्टार जैवलिन थ्रोअर ने अपने पहले ही प्रयास में 86.65 मीटर दूर भाला फेंक दिया। (नीचे देखिए वीडियो) इस तरह वे पहले ही प्रयास में फाइनल में प्रवेश कर गए। नीरज को अब 7 अगस्त को फाइनल मुकाबला खेलना है। वहीं अन्य खेलों में स्टार बॉक्सर लवलीना बोरहोगेन और भारतीय हॉकी महिला टीम सेमीफाइनल मुकाबले में हिस्सा लेंगी। इन बेटियों जीत मिली तो मेडल पक्का मिलेगा।पढ़िए हर अपडेट

कुश्ती: कुश्ती में पदक की उम्मीद जगी है। भारतीय पहलवान रवि कुमार दहिया ने कोलंबिया के ऑस्कर टाइग्रेरोस को हराकर पुरुषों की फ्रीस्टाइल (57 किग्रा) के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया। इसके बाद चीन के पहलवान को 6-3 हराकर उन्होंने सेमीफाइनल में प्रवेश किया। इसके बाद भारतीय पहलवान दीपक पुनिया ने पुरुषों की फ्रीस्टाइल (86 किग्रा) में पहले नाइजीरिया के एकरेकेमे एगियोमोर को हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। इसके बाद बुल्गारिया के पहलवान को एकतरफा मुकाबले में 14-2 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। ये भी पदक से एक जीत दूर हैं। कुश्ती में अंशु मलिक (57 किग्रा) भी अपने अभियान की शुरुआत करेंगे।

बॉक्सिंग: 23 वर्षीय बॉक्सर लवलीना महिला वेल्टरवेट डिवीजन के सेमीफाइनल में उतरेंगी। उनका मुकाबला सुबह 11 बजे मौजूदा विश्व चैंपियन तुर्की की बुसेनाज सुरमेनेली से होगा।

हॉकी: बुधवार देश के लिए एक महत्वपूर्ण दिन होगा जब भारत की महिला हॉकी टीम अपने पहले ओलंपिक फाइनल बर्थ के लिए अर्जेंटीना से भिड़ेगी। रानी रामपाल एंड कंपनी ने यहां तक का सफर तय कर देश को उम्मीदों से भर दिया है। उनका लक्ष्य इस ओलंपिक्स को अपने और देश के लिए यादगार बनाना होगा।

गोल्फ: महिला गोल्फर अदिति अशोक और दीक्षा डागर भी एक्शन में नजर आएंगे।

आज के आयोजन

E-Paper