युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज रिषभ पंत पिछले कुछ महीनों से टीम इंडिया के लिए कर रहे ये शानदार प्रदर्शन….

भारतीय टीम के युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज रिषभ पंत पिछले कुछ महीनों से टीम इंडिया के लिए शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। विकेट के आगे हो या पीछे वो कमाल कर रहे हैं और दिन ब दिन उनके खेल में निखार के साथ-साथ जिम्मेदारी भी नजर आती है। अब रिषभ पंत विरोधी टीम के सामने विकेट गंवाते नजर नहीं आते बल्कि परिस्थिति के मुताबिक जिम्मेदारी से बल्लेबाजी करते हैं। रिषभ पंत ने अब बताया है कि, वो अपने खेल में सुधार लाने के लिए भारतीय टीम में मौजूद किन चार लोगों से सलाह मशविरा करते हैं।

रिषभ पंत ने बीसीसीआइ टीवी से बात करते हुए कहा कि, मैं टीम के कोचिंग स्टाफ व सीनियर स्टाफ से काफी बातें करता हूं जैसे में रोहित भाई से काफी बात करता हूं। मैं उनसे गेम के बारे में, पिछले मुकाबले के बारे में, उसमें हमने क्या किया क्या नहीं किया। अगर आगे इस तरह कि स्थिति सामने आए तो फिर क्या करना चाहिए और हम उसमें क्या कुछ नया कर सकते हैं। वहीं विराट भाई हमेशा मेरी तकनीकी खामियों को दूर करने के लिए साथ होते हैं। खास तौर पर इंग्लैंड में किस तरह से खेलना है और विकेटकीपिंग के दौरान विकेट के पीछे कितनी दूर पर खड़े होना है। 

रिषभ पंत ने बताया कि, इनके अलावा वो टीम के कोच रवि शास्त्री और सीनियर स्पिनर आर अश्विन से भी बातें करते हैं। अश्विन भाई को हमेशा पता होता है कि, बल्लेबाज क्या कर सकता है। उसके काफी मदद मिलती है और एक खिलाड़ी के तौर पर मैं सबके कुछ ना कुछ सीखते रहना चाहता हूं। वहीं अपने अब तक के इंटरनेशन करियर के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि, मैंने अपने करियर की शुरुआत में ही कई उतार-चढ़ाव देखे हैं और ये जर्नी अब तक काफी अच्छी रही है। एक क्रिकेटर के तौर पर आप गलतियां करते हैं और उनसे सीखते हुए आगे बढ़ते हैं। मुझे खुशी है कि, मैंने अपनी गलतियों से सीखा और अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिश की। 

Loading...
E-Paper