सामने आई नुसरत जहां की प्रेग्नेंट होने की खबर, पति को नहीं इसकी खबर

अभ‍िनेत्री से नेता बनीं तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सांसद नुसरत जहां के प्रेग्नेंट होने की खबर सामने आई है. लेक‍िन बधाईयों के बजाय नुसरत की प्रेग्नेंसी की खबर पर सवाल उठाए जा रहे हैं. दरअसल, पिछले कुछ महीनों से नुसरत और उनके पति निख‍िल जैन के रिश्ते में अनबन की चर्चा थी. खबर ये भी थी कि नुसरत का एक्टर यश दासगुप्ता के साथ अफेयर चल रहा है. अब नुसरत की प्रेग्नेंसी पर लेख‍िका तसलीमा नसरीन ने अपनी राय साझा की है. 

तसलीमा नसरीन ने फेसबुक पर एक पोस्ट शेयर किया है जिसमें उन्होंने नुसरत को पति निख‍िल से तलाक ले लेने की सलाह दी है. तसलीमा ने अपनी पोस्ट में लिखा- ‘नुसरत की खबर चर्चा में है. वह गर्भवती है. उसके पति निखिल को इस बारे में कुछ नहीं पता. दोनों छह महीने से अलग हैं. लेकिन अभिनेत्री नुसरत को यश नाम के अभिनेता से प्यार है’. 

‘लोग मान रहे हैं कि बच्चे का पिता यश है निखिल नहीं. खबर है या अफवाह पता नहीं यही हाल रहा तो क्या निखिल और नुसरत का तलाक होना अच्छा नहीं है? चमगादड़ की तरह किसी भी अस्थिर रिश्ते को लटकाने का कोई मतलब नहीं. दोनों पार्टी इससे असुविधा में रहेगी.’

आगे तसलीमा लिखती हैं- ‘जब नुसरत और निखिल की शादी हुई तो बहुत अच्छा लगा, वैसी ही खुशी हुई थी जब सृजित और मिथिला की शादी हुई थी. क्योंकि मैं गैर साम्प्रदायिकता में विश्वास रखती हूं. अगर दो धर्मों के लोगों के बीच शादी होती है मैं बहुत स्वाभाविक कारण से खुश हो जाती हूं’. 

‘जाति धर्म आदि को हटाना है, तो विभिन्न जातियों और विभिन्न धर्मों के लोगों को रिश्ते में बंधना होगा. इससे हिंसा दूर हो सकती है. लेकिन किसे पता था कि ऐसी प्यारी जोड़ी ज्यादा दिन खुश नहीं रहेगी!’

‘उस दिन एक तस्वीर में नुसरत को देखा था.वह एंजेलिना जोली की तरह बहुत खूबसूरत दिखती हैं, वह बहुत अच्छा अभिनय भी करती है. निश्चित रूप से वह आत्मनिर्भर है. दरअसल, यदि आप आत्मनिर्भर और जागरूक हैं, यदि आपके पास आत्मविश्वास और आत्मसम्मान है, तो आप अपने बच्चे के संरक्षक बन सकते हैं.’ 

‘आप अपने बच्चे को अपनी पहचान से बड़ा कर सकते हैं. पुरुषों को आमने सामने होने की जरूरत नहीं है. दरअसल निखिल और यश में क्या अंतर है! अंत में पुरुष ही पुरुष होते हैं. एक व्यक्ति को छोड़कर दूसरी शादी करने से जीवन बहुत खुश हो जाता है. क्या हमें दूसरी जहरीली जिंदगी जीने के लिए दूसरी शादी करनी पड़ती है? फिर ये दौड़ खत्म नहीं होगी, मनचाहा आदमी भी मेल नहीं खाता. स्वतंत्र स्त्री का वांछित पुरुष कल्पना में जीता है, वास्तविकता में नहीं.’ 

मालूम हो नुसरत और निख‍िल ने जून 2019 को तुर्की में शादी की थी. उनकी वेड‍िंग फोटोज सोशल मीड‍िया पर कई दिनों तक वायरल होती रही थी. शादी के बाद दोनों एक-दूसरे के साथ अपने प्यार भरे लम्हों को शेयर करते थे. 

अब पिछले कुछ महीनों से दोनों के बीच अनबन सुर्ख‍ियों में है. चर्चा तो यह भी है कि निख‍िल ने नुसरत की प्रेग्नेंसी की कोई जानकारी नहीं होने की बात कही है. कहा जा रहा है कि दोनों पिछले 6 महीने से अलग हैं. इसके अलावा पिछले दिनों नुसरत और एक्टर यश दासगुप्ता के अफेयर की बातें भी सामने आई थीं. 

हालांकि बंगाल चुनाव के दौरान यश ने इसपर सफाई दी थी. उन्होंने कहा था कि नुसरत के साथ उनका प्रोफेशनल रिश्ता है. दोनों ही दो अलग-अलग पार्ट‍ियों के समर्थक हैं. नुसरत टीएमसी की तो वहीं यश बीजेपी समर्थक हैं. 

E-Paper