पैट कमिंस ने IPL आयोजन पर साधा निशाना, कहा- और बेहतर व्यवस्था हो सकती थी

आइपीएल का 14वां सीजन फिलहाल के लिए तो कोविड-19 महामारी की भेंट चढ़ गया और इसके बचे हुए मैचों का आयोजन कब और कैसे किया जाएगा इसे लेकर कुछ भी साफ नहीं है। इस लीग के स्थगित होने से ठीक पहले पैट कमिंस ने कहा कि, इस लीग के आयोजन को लेकर आयोजक कुछ चीजें बेहतर कर सकते थे, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। केकेआर के इस तेज गेंदबाज ने कहा कि, पिछले साल आइपीएल का आयोजन यूएई में किया गया था, लेकिन इस साल आयोजकों ने इसे भारत में ही आयोजित करवाने का फैसला किया था। 

पैट कमिंग ने फॉक्स स्पोर्ट्स से बात करते हुए कहा कि, आइपीएल के पिछले सीजन का आयोजन यूएई में किया गया था और उसे शानदार तरीके से आयोजित किया गया था। इस साल उन्होंने एक कदम आगे बढ़ते हुए भारत में कई शहरों में इसे आयोजित करने का फैसला किया। मैं चीजों को देखते हुए यकीन के साथ कह सकता हूं कि वे कुछ मामले में बेहतर कर सकते थे। आपको बता दें कि, पिछले साल कोविड की वजह से आइपीएल का आयोजन अपने तय वक्त पर नहीं हो पाया था और बाद में इसे यूएई में देर से आयोजित करवाया गया था। 

तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने कहा कि, यह दो अलग तरह की दुनिया है। हम भाग्यशाली हैं, हम सुरक्षित हैं, हम ठीक से हैं और वहां लोग बुनियादी चिकित्सा उपचार के लिए संघर्ष कर रहे हैं। पहले तो यह जानना जरूरी था कि क्या आइपीएल में हमारा खेलना सही था और सभी ने कहा कि यह तीन-चार घंटे के लिए राहत देगा। मैं जो कर सकता हूं वह कर रहा हूं। भारत मेरे और क्रिकेटरों के लिए बहुत अच्छा देश है। इस टी20 लीग के टलने के बाद आइपीएल से जुड़े ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी और सहयोगी सदस्य घर वापसी के लिए मालदीव जा सकते हैं। ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने पिछले सप्ताह कोविड-19 मामलों के कारण 15 मई तक भारत से आने वाले लोगों पर प्रतिबंध लगा दिया है।

Loading...
E-Paper