RJD ने की झारखंड में लॉकडाउन लगाने की मांग कहा- कोरोना को नियंत्रित करना आवश्यक

रांची, राष्ट्रीय जनता दल ने राज्य सरकार से लॉकडाउन लगाने की मांग की। कहा कि कोरोना के रफ्तार को रोकना आवश्यक है। ऐसे में लॉकडाउन ही एकमात्र उपाय बचा है। रांची जिला अध्यक्ष अब्दुल गफ्फार अंसारी ने कहा कि जिस तरह कोरोना संक्रमण फैल रहा है और रोजाना शहर से लेकर ग्रामीण इलाकों तक संक्रमण भयंकर तौर पर बढ़ रहा है इसको देखते हुए तत्काल सरकार को कदम उठाना चाहिए इसको रोकने के लिए।

सरकार को सुझाव दिया कि पूरे राज्य में एक साथ लॉकडॉन नहीं किया जाए, परंतु जिन जिन जिलों में संक्रमण ज्यादा है उन हिस्सों में लॉकडॉन लगाकर संक्रमण को रोकने का प्रयास किया जाना चाहिए। जीविका के साथ-साथ जीवन का भी ख्याल रखा जाए। जिन जिलों में संक्रमण पूर्ण रूप से फैल चुका है उन जिलों में  पूर्ण रूप से लॉकडाउन किया जाए और संक्रमण का चेन को तोड़ा जाए।

स्वास्थ्य व्यवस्था पर जताई चिंता

स्वास्थ्य व्यवस्था पर चिंता जताते हुए राजद जिलाध्यक्ष ने कहा कि ग्रामीण स्तर पर स्वास्थ्य की व्यवस्था ठीक की जाए। ऑक्सीजन या फिर दवा आदि के अभाव में किसी मरीज की जान जाना अफसोस जनक है। गौरतलब है इससे पहले बीते दिनों मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की ओर से बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में कोरोना के मौजूदा हालात को लेकर चर्चा हुई थी। जिसमें राज्य में लॉकडाउन लगाने पर चर्चा हुई थी। लेकिन इस पर एकराय नहीं बनी। इसके बाद सरकार ने कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए अगले आदेश तक सभी स्कूल-कॉलेज, कोचिंग संस्थाएं आदि बंद रखने का निर्णय लिया।

Loading...
E-Paper